स्पोर्ट्स

IPL 2024 : हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाने के, बाद एक बड़ा खुलासा…

मुंबई 16 दिसंबर 2023|मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बना दिया है. MI ने बीते दिन शुक्रवार को इस बात का ऐलान किया. लोगों की नजरों में ये फैसला भले एक ही दिन में हुआ लगता है, लेकिन अंदर की सच्चाई कुछ और ही है. दरअसल हार्दिक को टीम का कप्तान बनाने का प्लान पहले से ही था. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि हार्दिक पांड्या कप्तानी की शर्त पर ही मुंबई इंडियंस में वापस लौटे थे. बता दें कि मुंबई में वापसी से पहले हार्दिक गुजरात टाइटंस के कप्तान थे.

‘इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस में वापसी को लेकर शर्त रखी थी कि वो तभी एमआई में आएंगे, जब उन्हें टीम की कमान सौंपी जाएगी.

चीज़ें प्लान के मुताबिक चलीं. पहले हार्दिक ने मुंबई इंडिंयस में वापसी की और फिर बीते शुक्रवार (15 दिसंबर) उन्हें आधिकारिक तौर पर रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस का कप्तान घोषित कर दिया गया, लेकिन लोगों इस तरह दिखाया गया कि ये फैसला तुरंत हुआ.

हार्दिक ने मुंबई से की शुरुआत, दो साल रहे गुजरात के कप्तान

हार्दिक पांड्या ने 2015 में आईपीएल डेब्यू मुंबई इंडियंस की ओर से किया. 2021 तक वो मुंबई का हिस्सा रहे. लेकिन 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें गुजरात टाइटंस ने खरीद लिया और कप्तान बना दिया. हार्दिक ने अपनी कप्तानी में गुजरात को पहले ही सीज़न में चैंपियन बनाया और फिर दूसरे सीज़न में गुजरात टाइटंस हार्दिक की कप्तानी में रनरअप रही.

Back to top button