बिग ब्रेकिंग

CG 4 घूसखोर पकड़ाये : स्कूल प्राचार्य को ACB ने 2 हजार की घूस लेते पकड़ा….कार्यपालन अभियंता और पटवारी भी रंगे हाथों दबोचे गये

रायपुर 25 अक्टूबर 2021। एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज प्रदेश के कई जगहों पर कार्रवाई की है। एसीबी चीफ आरिफ शेख के निर्देश पर 3-अलग-अलग जगहों पर ACB की टीम ने रंगे हाथों घूसखोरों को पकड़ा है। बेमेतरा में प्रधानमंत्री सड़क योजना के इंजीनियर को 2 लाख की रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है। वही पटवारी, प्राचार्य को भी रंगे हाथों पकड़ा गया है।

कार्यपालन अभियंता 20 हजार लेते गिरफ्तार

कार्यपालन अभियंता को 2 लाख रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया गया। एसीबी को शिकायत मिली थी कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के रनिंद बिल को निकालने के लिए 2 लाख रुपये रिश्वत की मांग की की जा रही है। शिकायत की जांच में प्रकरण सही पाया गया, जिसके बाद रायपुर के न्यू शांति नगर में कार्यपालन अभियंता दीनदयाल जायवाल को एसीबी ने रिश्वत की 20 हजार की किश्त लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया।

स्कूल प्राचार्य 2 हजार रूपये लेते गिरफ्तार

अंबिकापुर में सातवें वेतनमान के एरियर्स के लिए, समयमान वेतनमान का एरियर्स के नाम पर 8 हजार रुपये रिश्वत मांग रहे स्कूल के प्राचार्य को एसीबी ने गिरफ्तार किया है। स्कूल प्राचार्य पर आरोप था कि घूस की 8 हजार की रकम में से 5500 रुपये पहले ही प्राचार्य को शिक्षक ने दे दिया था, बाकी बचे 2500 रुपये के लिए डिमांड की जा रही थी। सिकायत के बाद अंबिकापुर में स्कूल प्राचार्य आरपी ओझा को उनके घर कदमपारा प्रतापपुर से 2 हजार रुपये रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने पकड़ा है।

पटवारी को 5500 रुपये लेते पकड़ा गया

दुर्ग के कंचादुर में जमीन के प्रमाणिकरण के नाम पर पटवारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव 6000 रूपये रिश्वत मांग रहा था। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पटवारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव और उसके सहयोगी लेखराम निषाद को एसीबी ने गिरफ्तार किया है। 5500 रूपये रिश्वत लेते हुए उन्हें पकड़ा गया है।

Back to top button