क्राइमहेडलाइन

वज्रपात से 2 की मौत : बारिश व ओलावृष्टि के बीच वज्रपात से 2 लोगों की मौत, पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली, मौके पर ही दोनों की मौत

कवर्धा 18 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ में आज सुबह से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। वज्रपात और ओलावृष्टि के बीच दो लोगों की मौत की भी खबर है। घटना कवर्धा जिले के लोहारा की बतायी जा रही है। जहां, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी। घटना के वक्त दोनों बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे छुपे थे, उसी दौरान पेड़ पर वज्रपात हो गया। घटना में दो लोगों की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गयी।

मृतक की पहचान 54 वर्षीय ननकू साहू और परमानंद पटेल के रुप में हुई है। आपको बता दें कि कवर्धा में जिले में रात से ही रूक रूककर बारिश हो रही है।दोनों शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आपको बता दें कि बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। बस्तर, रायपुर और सरगुजा संभाग में बारिश हो रहीहै। कई जगहों पर आज सुबह से ही ओलावृष्टि की भी खबर है। इधर बारिश किसानों पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है।

मौसम विभाग ने भी सूरजपुर सहित बलरामपुर सरगुजा जशपुर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है,,, और पूर्वानुमान लगाया है कि इन जिलों में आंधी चलने के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है बरहाल जा मौसम के करवट बदलने से मौसम खुशमिजाज हो गया है वही किसानों के माथे पर इस मौसम में चिंता की लकीर जरूर खींच दी है । प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि मौसम खराब होने पर पेड़ के नीचे ना रहें है और सावधानी बरतें ।

Back to top button