टॉप स्टोरीज़

“सच्चे प्यार करने वालो के लिए कभी कोई समय या कोई जगह नही होती, और दिल के रिश्ते को निभाना हो तो दूरी नहीं देखी जाती” छत्तीसगढ़ के युवक ने अपने लिए फिलीपींस से लाई दुल्हनियां….

राजनांदगांव 16 जनवरी 2023: “दिल के बाज़ार में दौलत नही देखी जाती प्यार अगर हो जाये तो सूरत नही देखी जाती” जब मोहब्बत हो तो सात समंदर पार की दूरी भी छोटी पड़ जाती है। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में फिलीपींस से दूल्हन आई। राजनांदगांव में बारात निकली और धूमधाम से शादी हुई। राजनांदगांव के भावेश गायकवाड़ और फिलीपींस की जेझल की शादी बड़ी धूमधाम से हुई।

जब भावेश के गले में जेझल ने वरमाला डाली तो आसपास के लोग विदेशी दूल्हन को देखते रह गए। बैंड-बाजे के साथ बारात निकली तो विदेशी दूल्हन खुद को नाचने से नहीं रोक पाई। दूल्हे के साथ बारातियों ने भी खूब डांस किया। दूल्हे का पूरा परिवार डांस करता नजर आया। शहर के ममता नगर निवासी भावेश ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई राजनंदगांव के वैसलियन स्कूल और वायडनर स्कूल से की है, जिसके बाद भावेश मर्चेंट नेवी की तैयारी करने के लिए मुंबई चले गए, जहां उन्होंने 9 माह की ट्रेनिंग की जिसके बाद उन्हें तुर्की में मर्चेंट नेवी की ट्रेनिंग दी गई जिसके बाद उन्हें कतर में कैप्टन की जॉब मिल गई। कतर में ही उनकी मुलाकात जैझल से हुई। धीरे-धीरे मुलाकात मोहब्बत में बदल गई और 5 साल बाद उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया। 14 जनवरी को भावेश और जेझल शहर के रॉयल पैलेस में परिणय सूत्र में बंध गए।

भावेश ने बताया कि- उनकी मुलाकात कतर में हुई, जहां वे लंबे समय से बतौर क्रू काम कर रहे थे, मेरे सफर की शुरुआत ही हुई थी। उसी समय जेझल की नई प्लेसमेंट हुई थी इसी दौरान हमारा मिलना हुई। हमनें एक ही कंपनी में कुछ समय साथ में काम किया। इस दौरान मैंने अपनी हायर स्टडी कम्प्लीट की और हम रिलेशन में भी आ गए। इसके बाद हम 5 साल तक रिलेशन में रहे और आज से एक साल पहले हमनें शादी करने का फैसला किया।

दुल्हन जेझल ने बताया कि उनके फिलीपींस में इतना स्पाइसी खाना नहीं खाया जाता। दूल्हा भावेश ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि दोनो एक ही शिप में क्रू मेंबर के रूप में काम कर रहे थे। दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। फिलीपींस में प्रेम विवाह की इजाजत नहीं होने की वजह से हमने यहां शादी करने का फैसला लिया। उसने बताया कि इस शादी से उसके परिजन बहुत खुश हैं। वहीं जीजेल के परिजनों को भी कोई ऐतराज नहीं था। हालांकि दोनों के कल्चर अलग होने से सभी लोगों में घुलने मिलने में थोड़ा वक्त लगेगा।

Back to top button