टॉप स्टोरीज़

महिला के प्राइवेट पार्ट्स को छूता है यह DPRO, कहता है- मेरे लिए इतना नहीं कर सकती हो…टाइट जींस व टीशर्ट पहनकर आने की भी डिमांड….मुख्यमंत्री से की शिकायत

गया 2 मई 2022।  जिला पंचायत राज कार्यालय में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने अपने ही विभाग के पदाधिकारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. मामला बिहार के गया जिले का है. महिला कर्मचारी का कहना है कि डीपीआरओ राजीव कुमार अपने काले शीशे वाले केबिन में बुलाकर प्राइवेट पार्ट्स को छूते हैं. महिला ने इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी शिकायत की है.

महिला का कहना है कि चैंबर में बुलाकर उससे अश्लील बातें और हरकतें करते हैं. वे अपने ड्राइवर को बाहर भेजकर पकड़ लेते हैं और शरीर को छूते हैं. महिला ने यहा तक कहा कि डीपीआरओ कहते हैं कि उनके लिए टाइट जींस और टीशर्ट पहन कर वो ऑफिस आया करे. इस पर जब महिला ने कहा कि उसके घर वाले इजाजत नहीं देते हैं तो धमकी देते हैं कि अंजाम अच्छा नहीं होगा. कहीं दूर ट्रांसफर करने की बात कहते हैं. इस मामले में महिला ने सीएम के साथ-साथ पंचायत राज विभाग, महिला आयोग को भी इसकी लिखित शिकायत की है.

इधर, पीड़िता की शिकायत के बाद गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने जांच टीम का गठन किया. इसमें उपविकास आयुक्त और आईसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समेत श्रम अधीक्षक हैं. अब इधर टीम का कहना है कि इस नाम की कोई महिला अभी तक उन्हें नहीं मिली है. जांच टीम ने विभाग से महिला कर्मचारियों की लिस्ट मांगी है. वहीं डीएम ने जांच टीम से 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी है.

डीपीआरओ ने खुद को बताया निर्दोष

इस मामले पर पंचायत राज विभाग पदाधिकारी राजीव कुमार ने कहा कि वह विभागीय मीटिंग में पटना में हैं. जिस नाम से महिला ने शिकायत की है इस नाम की कोई युवती या महिला उनके कार्यालय में कार्यरत नहीं है. राजीव कुमार ने कहा कि मैंने भी गया डीएम को इस संबंध में पत्र लिखकर भेजा है. आपको बता दें कि डीपीआरओ की पूर्व में लखीसराय में कार्यकाल के दौरान कई महिलाओं और युवतियों के साथ फोटो वायरल हुई है.

Back to top button