हेडलाइन

शिक्षक सस्पेंड : जन चौपाल में मिली शिकायत पर हुआ एक्शन… कलेक्टर के निर्देश के बाद DEO ने दिये थे जांच के आदेश…

बिलासपुर, 13 जुलाई 2022। जिला शिक्षा अधिकारी ने एक शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। कलेक्टर को जनचौपाल में शिक्षक की शिकायत मिली थी, जिसके बाद कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिये थे। कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने शिकायत की जांच की और आरोप सही पाये जाने के बाद कार्रवाई के निर्देश दिये।

दरअसल शिक्षक लखन सिंह पैकरा के खिलाप स्कूल में पढ़ाई नहीं कराने, शराब पीकर स्कूल आने जैसे गंभीर आरोप लगे थे। शिकायत पर बंगलाभांठा प्राथमिक स्कूल (कोटा विकासखण्ड) के सहायक शिक्षक लखन सिंह पैंकरा को निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर जनचौपाल में मिली शिकायत की जांच में आरोप सही पाये जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबन की कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत पुडू के सरपंच एवं ग्रामीणों ने जनचौपाल में जिला कलेक्टर से मुलाकात कर शिक्षक के कारनामों की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग की थी। कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ ने मामले की बीईओ कोटा से जांच कराई। शिकायत सही पाई गई। श्री पैकरा का बर्ताव शिक्षकीय गरिमा के प्रतिकूल, स्वेच्छाचारिता पूर्ण एवं अनुशासनहीन पाया गया। शिक्षक श्री पैकरा को शो कॉज नोटिस जारी कर उनका पक्ष सुना गया। संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर डीईओ ने निलंबित करते हुये चपोरा स्कूल में मुख्यालय निर्धारित किया है। जीवन निर्वाह भत्ता उन्हें इस दौरान मिलेगी।

Back to top button