अध्यातम

20 मई का राशिफल : तुला और मकर राशि वालों की कमाई बढ़ेगी… इन राशि वालों की खुल सकती है किस्मत… पढ़े आपकी राशि

मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रही जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे.

वृषभ राशि (Tauras)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. आपके जो कानूनी कार्य चल रहे थे, वह कल समाप्त होंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. आपको अपनी सेहत पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है.


मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों का भाग्‍य आज साथ देगा और पिता व अधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति की इच्‍छा पूर्ण होने से हर्ष होगा। व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें। शाम के वक्‍त वाहन का प्रयोग संभालकर करें और सावधानी बरतें। प्रिय एवं महान पुरुषों के दर्शन से आपका मनोबल बढ़ेगा। पत्नी पक्ष से भी वांछित सिद्धि प्राप्त हो सकती है।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों का भाग्‍य साथ देगा और आपको उत्तम आर्थिक स्थिति की प्राप्ति होगी और अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति कराकर कोष में वृद्धि होगी। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। राज्य मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। शीघ्रता व भावुकता में आकर कोई निर्णय न लें।
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है. जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. कल बिना बताए कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है, जिसके बारे में जानकर आपको आश्चर्य भी होगा और खुशी भी होगी.


कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आप में कल चुस्ती फुर्ती देखी जा सकती है. कल आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से आपका साथ देगा. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर व योगा को शामिल करेंगे. बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं.


तुला राशि
तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन आर्थिक मामलों में शुभ होगा और आपको आज शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्‍त होगी और भाग्‍य आपका साथ देगा। आय के नए स्रोत बनेंगे और आपके बोलने के तरीके से आपको सम्‍मान मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहने के कारण थकान का अनुभव होगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा और सभी के साथ आपके आपके संबंध मधुर होंगे। यात्रा, देशाटन की स्थिति बेहतर होगी और कहीं जाने की योजना बन सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिल सकता है. माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. अपनी क्षमताओ को पहचाने क्योंकि आपके अंदर ताकत की नहीं बल्कि इच्छाशक्ति की कमी है.


धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातक व्यापार में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. छोटे व्यापारियों को भी कल व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. अगर आप किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बना रहे हैं, तो किसी परिचित को साझेदारी में करने से पहले कई बार सोच विचार करें. मानसिक और नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी ले, केवल तभी सर्वांगीण विकास संभव है.


मकर राशि
मकर राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है और आपको आज भौतिक सुखों के मामले में लाभ होगा। आपके जीवन में आराम की चीजें बढ़ेंगी और आपकी आय में वृद्धि होगी। मन के अनुकूल लाभ होने से मन प्रसन्‍न होगा। आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी और आपके पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और आपके खर्च काफी बढ़ सकते हैं। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के मामले में कोई फैसला काफी सोचकर करें। आज आपको किसी को पैसे उधार से देने से बचना चाहिए। धन का निवेश कहीं भी सोचविचारकर करें।


मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. परिवार में चली आ रही कलह समाप्त होगी. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. आपको काफी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के कल ऐसा कोई भी काम ना करें, जिससे आपको आर्थिक हानि हो छोटे बच्चे आपको व्यस्त रहेंगे और दिल्ली सुकून देंगे.

Back to top button