पॉलिटिकल

MCD में बजा AAP का डंका… जश्न में बजा मनोज तिवारी का गाना ‘रिंकिया के पापा’…वीडियो वायरल

नई दिल्ली 7 दिसंबर 2022 दिल्ली नगर निगम चुनाव में सभी 250 सीटों के नतीजे बुधवार (सात दिसंबर, 2022) को घोषित कर दिए गए। आम आदमी पार्टी (आप) ने 134, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 104 और कांग्रेस ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी विजयी रहे। यह जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से दी गई। सीएम केजरीवाल ने कहा- यह बहुत बड़ी जीत है। यह सबकी जीत है। दिल्ली वालों का बहुत-बहुत शुक्रिया। दरअसल, दिल्ली में पिछले साल तीनों निगमों का एक बार फिर विलय होने के बाद यह पहला एमसीडी चुनाव था। इस चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला कहा जा रहा था, मगर असल लड़ाई आप और बीजेपी में रही। नतीजों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लोगों को संबोधित करने की संभावना है। दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए चार दिसंबर को चुनाव हुआ था, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई थी।

आप ने एमसीडी की 250 में से 134 सीटें जीती हैं जबकि बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली है. कांग्रेस ने 9 सीटें जीतीं और 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं. आम आदमी पार्टी ने एमसीडी में पिछले 15 साल से राज कर रही बीजेपी को बाहर कर दिया है. ऐसे में दिल्ली ही नहीं बल्कि कई राज्यों में आप कार्यकर्ताओं ने इस जीत का जश्न मनाया है. 

मनोज तिवारी के गाने पर नाचे आप कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश में आप कार्यकर्ताओं ने दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के हिट गाने ‘रिंकिया के पापा’ पर खूब डांस किया. इस जश्न का वीडियो भी सामने आया है. आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने बीजेपी पर तंज कसते हुए वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में आम आदमी पार्टी की टोपी पहने कार्यकर्ता ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करते नजर आ रहे हैं और गाने का वीडियो एक बड़ी स्क्रीन पर चलता दिख रहा है. 

Back to top button