टॉप स्टोरीज़

एलियन : संसद में दिखाया गया एलियन , सोसल मीडिया काफी ज्यादा वायरल हो रहा है

मेक्सिको सिटी 17 सितम्बर 2023| लैटिन अमेरिकी देश मेक्सिको की संसद में एलियन को लेकर एक असामान्‍य घटना देखने को मिली है। इसे मानव सभ्‍यता के इतिहास में एक निर्णायक क्षण कहा जा रहा है। इससे आने वाले समय में एलियन और यूएफओ में लोगों की रुचि और ज्‍यादा बढ़ सकती है। दरअसल, मेक्सिको की कांग्रेस के अंदर एक आधिकारिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें दो ‘एलियन शव’ का प्रदर्शन किया गया। एलियन की इन लाशों का आधिकारिक अनावरण यूएफओ विशेषज्ञ जैमी मौसान ने किया।

यूएफओ और एलियंस में वैश्विक रुचि को बढ़ाते हुए मेक्सिको कांग्रेस ने अपनी सार्वजनिक सुनवाई के दौरान आधिकारिक तौर पर दो कथित ‘एलियन लाशों’ को दुनिया के सामने पेश किया है. इस असामान्य घटना को ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम किया गया था, यूफोलॉजिस्ट जेमी मौसन ने दो छोटी ममीकृत लाशों का खुलासा किया, जिनके 1,000 साल पुराने होने का दावा किया गया था. आयोजकों ने कहा कि दोनों लाशें पेरू के कुस्को से बरामद की गईं है.

अमेरिकन फॉर सेफ एयरोस्पेस के कार्यकारी निदेशक और पूर्व अमेरिकी नौसेना पायलट रयान ग्रेव्स जो कि इस कार्यक्रम में उपस्थित थे, कहा कि उन्होंने इस साल की शुरुआत में अमेरिकी कांग्रेस को इस खतरे के बारे में आगाह किया था। उन्होंने कहा कि उड़ानों के दौरान उनका सामना यूएफओ से हुआ था। ये अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करती हैं।

चर्चा के दौरान हावर्ड एस्ट्रोनॉमी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर ने सरकार से एलियन्स पर स्टडी के लिए मंजूरी देने की मांग की। आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई में अमेरिकी संसद में भी एलियन्स को लेकर सुनवाई हुई थी।

इस दौरान यूएस नेवी के पूर्व इंटेलिजेंस ऑफिसर रिटायर्ड मेजर डेविड ग्रश ने दावा किया था कि अमेरिका कई सालों से UFO और एलियन्स से जुड़ी जानकारियों को छिपा रहा है। उन्होंने ये भी दावा किया था कि अमेरिका UFO की रिवर्स इंजीनियरिंग पर काम कर रहा है।

हालांकि अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने इन दावों को खारिज कर दिया था। पेंटागन ने कहा कि अमेरिका ने एलियन से जुड़ा कोई भी प्रोग्राम न कभी चलाया था और न अब ऐसा कुछ हो रहा है।

Back to top button