टॉप स्टोरीज़हेल्थ / लाइफस्टाइल

मोहब्बत की गजब ताकत: प्रेमिका से मिलने हवाई जहाज़ से पहुंचा प्रेमी, प्रेमी-प्रेमिका के बीच था एक बॉर्डर का फासला, बॉर्डर क्रॉस करते समय SSB ने किया गिरफ्तार…

मधुबनी 28 जनवरी 2023: कहते हैं कि प्यार दिवाना होता है। यह सरहदों के कानून की परवाह नहीं करता प्यार की खातिर खताएं करता जाता है। शायद यही वजह है कि सूडान का युवक नेपाल की लड़की के प्यार में हवाई जहाज से बिहार पहुंच गया। लेकिन, प्रेमिका से मिलने पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी पिपरोन कैम्प के जवानों ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर एक सूडानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। एसएसबी के अनुसार सूडानी युवक अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने नेपाल जा रहा था। पकड़े गए युवक ने अपने बयान में उसका का नाम और उसका मोबाइल नम्बर भी सुरक्षाकर्मियों से साझा किया है।

युक्क ने अपनी पहचान सूडान देश के खरटोम स्टेट के ओमडूरमोंन निवासी मोहम्मद बराका इसहाक मुरसाल के रूप में बताया है। उसके पास से पासपोर्ट और भारत में रहने का वीजा मिला है। वह बेंगलुरू में रहकर स्टूडेंट वीजा पर बीसीए की पढ़ाई करता है। अधिकारियों का कहना है कि सूडानी युवक 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कर्नाटक कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट से बीसीए करने के लिए बेंगलुरू आया था। 2019 में समाप्त हो गया। 2022 में उसे बेंगलुरु पुलिस ने गैर कानूनी ढंग से भारत में रहने पर तीन महीने के लिए जेल भेज दिया था। फिलहाल जमानत पर बाहर है। एसएसबी ने उसे हरलाखी थाना पुलिस के हवाले कर दिया है।

पूछताछ के दौरान सूडानी युवक ने बताया कि वह 26 जनवरी को फ्लाइट से दरभंगा आया। वहां से प्राइवेट बस में बैठकर जटही-पिपरौन बॉर्डर के राजघाट बस स्टैंड उतरा। वहां से एसएसबी के चेकपोस्ट से नेपाल जाने का प्रयास कर रहा था लेकिन एसएसबी के जवानों ने युवक को पकड़ लिया।

एसएसबी ने उसे हरलाखी थाना पुलिस के हवाले कर दिया। एसएसबी के एसआई हेमराज शर्मा के लिखित बयान पर हरलाखी थाने में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि सूडानी युवक को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है।

Back to top button