स्पोर्ट्स

….. और ख़तम होने जा रहा है इस क्रिकेटर का करियर ! जल्द लग सकती है मौहर…

नई दिल्ली 7 दिसंबर 2022 टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसका करियर बांग्लादेश के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही खत्म हो जाएगा. ये खिलाड़ी लगातार हर मैच में अपने खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के लिए ‘दुश्मन’ साबित हो रहा है. टीम इंडिया की भलाई के लिए अब इस खिलाड़ी की विदाई करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस भी अब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर चाहते हैं.
बांग्लादेश के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही ओपनर शिखर धवन का करियर खत्म हो सकता है. शिखर धवन पिछली 34 वनडे पारियों से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. आखिरी बार शिखर धवन के बल्ले से वनडे में शतक 9 जून 2019 को निकला था, जब गब्बर ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की पारी खेली थी. शिखर धवन अब 36 साल के हो गए हैं और लगातार हर मैच में फ्लॉप होते जा रहे हैं.

टीम इंडिया के लिए बना ‘दुश्मन’

भारत को अगले साल अक्टूबर-नवंबर में 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, जिसके लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट अभी से ही अपने खिलाड़ी तैयार कर रही है. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज शिखर धवन के लिए खुद को साबित करने का आखिरी मौका थी, लेकिन वह बुरी तरह फेल रहे. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए और दूसरे वनडे मैच में भी वह 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. शिखर धवन की इस नाकामी का बोझ टीम इंडिया अब और नहीं ढो सकती है.

Back to top button