टॉप स्टोरीज़

Afghanistan: काबुल मिलिट्री एयरपोर्ट पर जोरदार धमाका, 10 की मौत, आठ अन्य गंभीर रूप से घायल

नई दिल्ली 01 जनवरी 2022: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा धमाका होने की बात सामने आई है। काबुल के सैन्य हवाई अड्डे के बाहर हुए इस धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई है; जबकि 8 लोग घायल हुए हैं। तालिबान के गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने बताया कि आज सुबह काबुल सैन्य हवाई अड्डे के बाहर एक विस्फोट हुआ, जिसके कारण हमारे कई नागरिक मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल रविवार को बम धमाके से दहल गई। इस धमाके में 10 लोगों की मौत होने की खबर है। जबकि, 8 लोग जख्मी हो गए। यह धमाका अफगानिस्तान के सैन्य हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार पर हुआ। देश के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नाफी टाकोर ने बताया कि जिस जगह यह धमाका हुआ वहां काबुल का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है। इस धमाके की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

टाकोर ने कहा कि इस धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। जांच अधिकारी इस धमाके की जांच कर रहे हैं। बता दें, साल 2021 के अगस्त महीने में तालिबान ने अप्रत्याशित रूप से सत्ता पर कब्जा कर लिया था। उसके बाद से तालिबान के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि देश की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लेकिन, नई सरकार आने के बाद से देश कें कई धमाके और हमले हो चुके हैं। इन हमलों और धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ग्रुप (IS) के सदस्यों ने ली है।

Back to top button