ब्यूरोक्रेट्स

BREAKING: CM की सुरक्षा-व्यवस्था में बड़ी चूक….आठ पुलिसकर्मी निलंबित

गोरखपुर 11 जून 2022 गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा-व्यवस्था में बड़ी चूक सामने आई है। शुक्रवार की सुबह एयरपोर्ट जाते समय उनकी फ्लीट में बाहरी वाहन घुस गए। इससे अफरा-तफरी मच गई। अधिकारियों ने किसी तरह स्थिति संभाली। एसएसपी ने एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा-व्यवस्था में लगे इंस्पेक्टर समेत आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए बताया शनिवार को गोरखपुर में सीएम योगी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम को लेकर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई थी। सीएम योगी गोरखपुर एयरपोर्ट पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करने जा रहे थे। एसएसपी ने बताया कि एयरपोर्ट गेट पर ड्यूटी में लगे आठ पुलिस कर्मियों ने उसी समय कुसम्ही से आने वाले वाहनों को गलत दिशा में मोड़ दिया, जिसकी वजह से वाहन फ्लीट के सामने आ गई। जिस वजह से सीएम योगी की फ्लीट को एयरपोर्ट गेट में प्रवेश करने में काफी समस्या का सामना करना पड़ा। एसएसपी ने आठ पुलिसकर्मियों के काम में लापरवाही को मानते हुए इन्हें सस्पेंड कर दिया।
जांच में पता चला कि सीएम की सुरक्षा-व्यवस्था में लगे इंस्पेक्टर यदुनंदन यादव व दारोगा अजय राय के पास वायरलेस हैंडसेट ही नहीं था। अधिकारियों के पूछने पर वह कोई जवाब ही नहीं दे पाए। एसएसपी ने वीआइपी दौरे के दौरान इसे बड़ी लापरवाही माना।

Back to top button