शिक्षक/कर्मचारी

CG- इस जिलें में शिक्षक नही शिक्षिका मिली शराब के नशे में धुत्त, BEO के इंस्पेक्शन में स्कूल के कमरे में बेसुध मिली शिक्षिका, महिला पुलिस बुलाकर BEO ने करवा दी……

जशपुर 21 जुलाई 2022 । सरकारी स्कूलों में शराबी शिक्षको के कई समाचार आपने देखे और सूने होगें, लेकिन अगर किसी विद्यायल में महिला शिक्षिका ही शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचे तो इसे आप क्या कहेगें ? जीं हां ऐसा ही मामला जशपुर जिला में सामने आया हैं, जहां प्राथमिक शाला की एक शिक्षिका स्कूल के कमरे में शराब के नशे मेंबेसुध कुर्सी पर पड़ी मिली। स्कूल के निरीक्षण पर पहुंचे BEO ने जब इस नजारे को देखा, तो उसने तत्काल महिला पुलिस को बुलवाकर शिक्षिका का मेडिकल करवाने के लिए अस्पताल भिजवाया गया।

शराबी शिक्षकों के बाद शराबी शिक्षिका का ये पूरा मामला जशपुर जिला के टिकैतगंज प्राथमिक विद्यालय का है। बताया जा रहा हैं कि यहां जगपति भगत शिक्षक के पद पर पदस्थ है। स्कूल की प्रधान पाठक की माने तो शिक्षिका जगपति भगत शराब पीने की आदि हैं। अक्सर शराब सेवन कर स्कूल में आने पर प्रधान पाठिका द्वारा शिक्षिका को चेतावनी भी दिया गया था। लेकिन शिक्षिका की आदम में सुधार नही हुआ।

बताया जा रहा हैं कि आज सुबह भी शिक्षिका शराब के नशे में स्कूल पहुंची हुई थी। स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के बजाये शिक्षिका क्लास रूम में नशे की हालत में कुर्सी पर बेसुध होकर सो रही थी। इसी दौरान सुबह 11 बजें के लगभग बीईओं एम.जेड.यू.सिद्यीकी स्कूल के निरीक्षण पर पहुंच गये। उन्होने मौके पर शिक्षिका की इस हालत को देख तत्काल इस मामले की जानकारी आला अधिकारियों को देने के बाद महिला पुलिस को स्कूल में बुलाया गया।

महिला पुलिस की मदद से शिक्षिका को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल भिजवाया गया, ताकि शराब सेवन की पुष्टि हो सके। बीईओं सिद्दीकी ने बताया कि स्कूल में शराब सेवन कर आना गंभीर मामला है। जिसकी जानकारी उन्होने जिला शिक्षाधिकारी को दे दी है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद उक्त महिला शिक्षिका पर कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात बीईओं ने कही हैं।

Back to top button