बिग ब्रेकिंग

CG। स्कूल कल रहेंगे बंद: प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के ऐलान पर कल बन्द रहेंगे निजी स्कूल…..राजधानी में करेंगे धरना प्रदर्शन, ये है उनकी मुख्य मांग….

रायपुर 24 अक्टूबर 2021। कल प्रदेश भर के प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। RTE के तहत मिलने वाले पैसों का भुगतान, कोरोना काल के दौरान स्कूल बस का रोड टैक्स माफ करने सहित कई अन्य मांगों को लेकर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने कल प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया है। एसोसिएशन के इस ऐलान के बाद कल लगभग 20 हज़ार बच्चों की पढ़ाई बाधित होगी।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले सोमवार को राजधानी सहित अन्य जिलों से आये स्कूल संचालक प्रदेश स्तर पर हड़ताल और धरना-प्रदर्शन करेंगे। रायपुर के बूढ़ापारा धरनास्थल दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक धरना होगा, जिसके बाद वो सरकार के नाम का ज्ञापन सौंपेंगे। एक आंकड़े के मुताबिक करीब 7 हज़ार से ज्यादा स्कूलों में कल ताला लटकेगा।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का आरोप है कि सरकार लगातार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है। जिसके बाद मजबूर होकर एक दिवसीय हड़ताल का निर्णय लेना पड़ा है। इस दौरान टीचिंग स्टाफ, नॉन टीचिंग स्टाफ सभी हड़ताल पर रहेंगे। आरोप है कि सरकार ने RTE के तहत मिलने वाली राशि स्कूलों को नहीं दी है, करीब सवा करोड़ से ज्यादा की राशि अभी भी अटकी पड़ी है।

स्कूल संचालकों ने RTE की प्रतिपूर्ति राशि अशासकीय विद्यालयों को देने, कोरोना काल में अप्रैल 2020 से जुलाई 2021तक की प्रदेश की सभी स्कूल बसों का रोड टैक्स माफ करने।
नवीन मान्यता, मान्यता नवीनीकरण पर स्कूल शिक्षा विभाग को स्पष्ट रुख अपनाने और बेवजह स्कूलों को परेशान नहीं करने की मांग की है।

 

Back to top button