हेडलाइन

BEO को हटाया गया :…आखिरकार बीईओ को हटाने का आदेश करना पड़ा जारी, DEO के अजीबो गरीब आदेश पर भड़का था शिक्षकों का गुस्सा, BEO कार्यालय में हुई थी तालेबंदी, पढ़िये पूरा मामला

बलौदाबाजार 17 फरवरी 2023। ….आखिरकार भाटापारा BEO को हटाने का आदेश हो ही गयी। पिछले दो दिनों शिक्षकों ने भाटापारा बीईओ के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। विवाद गहराता देख बीईओ को हटाने का आदेश जारी किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव के अजीबो गरीब आदेश के चलते शिक्षक और बीईओ कार्यालय में गतिरोध हुआ था। दरअसल हुआ ये था कि भाटापारा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 2 BEO की नियुक्ति कर दी गई थी। DEO ने केके यदु और ABEO रामजी पॉल दोनों को विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी का चार्ज दे दिया था। एक ही पद पर दो दो अधिकारियों की नियुक्ति से विवाद की स्थिति बन गयी थी। हालांकि नये आदेश में दोनों BEO को हटा दिया गया है, वहीं भाटापारा के ABEO भास्कर देवांगन को भाटापारा बीईओ की जिम्मेदारी सौंपी है।

नाराज शिक्षकों ने 15 फरवरी से ही विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तालाबन्दी कर नारेबाजी की थी । सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी मौके पर तो पहुंचे लेकिन समस्या का बिना हल निकाले वहां से निकल गए थे, 16 फरवरी को भी स्थिति ऐसी ही थी। विकासखण्ड में संचालित लगभग सभी स्कूल शिक्षक BEO कार्यालय के सामने धरने पर बैठ कर विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी केके यदु को पूर्ण कार्यभार देने व ABEO रामजी पॉल से समस्त प्रशासनिक व वित्तीय अधिकार लेने की मांग कर रहे थे। वही ABEO रामजी पाल पर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से दुर्व्यवहार करने का आरोप भी लगाया जा रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी के गलत निर्णय से अधिकारियों की आपसी खींचतान और शिक्षकों की मनमानी का खामियाजा स्कूली बच्चों को उठाना पड़ रहा है. इसका सीधा असर बच्चो की परीक्षाओं पर भी पड़ सकता है ।

एक ही पद के लिए दो-दो अधिकारी को नियुक्ति

Back to top button