बिग ब्रेकिंग

CG: BIG BREKING- कार्रवाई पर उठे सवाल….तो SP ने आदेश बदलकर थानेदार को किया सस्पेंड, NW न्यूज की खबर का बड़ा असर

मुंगेली 24 मार्च 2022 । रेप के आरोपी को बचाने और रेप पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव बनाने वाले थानेदार को अंततः एसपी ने सस्पेंड कर ही दिया। आधे घंटे पहले ही एसपी ने इस गंभीर प्रकरण में लिप्त थानेदार को लाइन अटेच करने का आदेश जारी किया था, एसपी की इस कार्रवाई पर सवाल उठते ही तत्काल दूसरा आदेश जारी कर थानेदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि मुंगेली जिला के सिटी कोतवाली के थानेदार संजीव ठाकुर पर रेप पीड़िता को केस वापस लेने का दबाव बनाये जाने का गंभीर आरोप था। पीड़ित युवती ने थानेदार पर रेप के आरोपी CAF के जवान को बचाने के लिए उस पर केस नही करने का दबाव बनाये जाने का गंभीर आरोप लगाने के साथ ही माबाईल पर बातचीत का एक आडियों सामने लाया था। इस आडियों में थानेदार पीड़ित युवती पर किस हद तक जाकर केस वापस लेने का दबाव बना रहे है, उसे सूनकर अंदाजा लगाया जा सकता है।

इस पूरे मामले को NW न्यूज ने गंभीर से सामने लाया, जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। खबर सामने आने के कुछ घंटे बाद ही मुंगेली एसपी डी.आर.आंचला ने पुलिस विभाग को शर्मसार करने वाले थानेदार संजीव ठाकुर को लाइन अटेच करने का आदेश जारी किया गया। इस आदेश के बाद एक बार फिर NW न्यूज ने पुलिस विभाग को शर्मसार करने वाले थानेदार पर लाइन अटेच की कार्रवाई पर सवाल उठाया गया, जिसके बाद पुलिस विभाग के अफसर एक बार फिर हरकत में आये। लिहाजा लाइन अटेच का आदेश जारी करने के महज आधे घंटे के भीतर एसपी ने अपने आदेश को संसोधित करते हुए थानेदार संजीव ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

निलंबन आदेश में SP ने उल्लेख किया है कि “दुष्कर्म पीड़िता से थानेदार ने पुरूष होते हुए भी गलत तरीके से बात करने, लेने-देन कर समझौता कराने, आरोपी को जमानत कराने का मौका देने का आडियों सामने आया है, जो कि आरोपी को जमानत का लाभ देकर गिरफ्तारी करने में लापरवाही बरतने के फलस्वरूप तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की बात लिखी है।”

कुछ ही घंटो के अंतराल में मुंगेली एसपी के दो आदेश जारी होने के काफी चर्चे है। जीं हां खाकी को शर्मसार करने वाले थानेदार संजीव ठाकुर को पहले लाइन अटेच और फिरे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने की कार्रवाई के बाद एक बार फिर जहां पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है, वही अब जल्द ही फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी सीएएफ के जवान को भी गिरफ्तार करने की उम्मींद जताई जा रही है।

पीड़िता और थानेदार का मोबाईल पर हुए बातचीत की ऑडियों

Back to top button