हेडलाइन

समाज सेवा में समर्पित रौनियार समाज की एक और पहल…. मंगल भवन बनाने की तैयारी में जुटा, मुख्यमंत्री के नाम कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

कोतबा 3 जून 2022। समाज सेवा में समर्पित रौनियार समाज बेटियों की जन्म व शादी में मददगार बनकर सामने के बाद ,अब उन गरीब परिवारों के लिए भी मसीहा बनकर खड़ा हो रहा है, जो अपने बेटे-बेटियों की शादी बड़े फाइव स्टार होटल, रिसोर्ट या मैरिज गार्डन में नहीं कर पाते। रौनियार समाज ने मंगल भवन बनाने की कवायद में जुटा है, जहां समाज के हर वर्ग के लोग जाकर अपने बच्चों की शादी या अन्य समाजिक कार्यक्रमों का आयोजन कर सकेंगे।

पत्थलगांव विकास खण्ड के ग्राम पाकरगांव मे कल सरगुजा सम्भाग के आयुक्त जीआर चुरेंद्र को रौनियार समाज की तरफ से ज्ञापन सौंपा गया। कल सरगुजा कमिश्नर विकास खण्ड स्तरीय समन्वय बैठक में आये हुए थे। इसी मौके पर रौनियार कल्याण समिति इकाई कोतबा का प्रतिनिधि मंडल मंगल भवन की मांग को लेकर समन्वय बैठक में पहुँच कर कमिश्नर को मुख्यमंत्री के नाम पत्र सौपा।


रौनियार कल्याण समिति इकाई कोतबा दस पंचायतों के अंतर्गत कार्यरत निवासरत सदस्यों का समिति है नगर पंचायत कोतबा के सतीधाम में शासकीय भूमि उपलब्ध कराकर रौनियार मंगल भवन की आवश्यकता है। भवन निर्माण की मांग को लेकर रौनियार कल्याण समिति जिला इकाई जशपुर जिलाध्यक्ष जगन्नाथ गुप्ता निर्देशानुसार समिति महामंत्री भागवत गुप्ता,इकाई अध्यक्ष प्रेमचंद गुप्ता,उपाध्यक्ष दीपक गुप्ता,सचिव अजय कुमार गुप्ता,कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने शासकीय भूमि उपलब्ध कराकर रौनियार मंगल भवन की मांग पत्र पथलगावँ ब्लॉक के पाकरगाव में पहुंचे सरगुजा कमीश्नर जी आर चुरेन्द्र को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम सौंपा।

इस संबंध में रौनियार कल्याण समिति इकाई कोतबा के अध्यक्ष ने कहा कि कोतबा इकाई रौनियार समाज का घनी आबादी वाला क्षेत्र है। रौनियार कल्याण समिति इकाई कोतबा दस पँचायत के अंतर्गत निवासरत सदस्यों का समिति है।नगरपंचायत कोतबा के सतीधाम में मंगल भवन की आवश्यकता है। वर्तमान में कोतबा क्षेत्र के रौनियार सदस्य सामुदायिक भवन के अभाव में सामाजिक और सामूहिक कार्यक्रम के आयोजन संबंधी विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं। साथ ही इकाई महामंत्री भागवत गुप्ता व उपाध्यक्ष दीपक गुप्ता ने मंगल भवन निर्माण कार्य को अनिवार्य बताया है।

भवन निर्माण होने से आस-पास क्षेत्र के लोगों को सामाजिक, सांस्कृतिक, वैवाहिक सहित अन्य सामूहिक कार्यों को संपन्न कराने में सहूलियत होगी।सरगुजा सम्भाग आयुक्त जी आर चुरेन्द्र ने प्रतिनिधि मंडल के मांगपत्र को पढ़कर प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री तक आप लोगों की मांग को प्राथमिकता के साथ पहुचाने की बात कही। पत्र देने वालों में जिलाध्यक्ष जशपुर जगन्नाथ गुप्ता,महामंत्री भागवत गुप्ता,इकाई अध्यक्ष प्रेमचंद गुप्ता,उपाध्यक्ष दीपक गुप्ता,सचिव अजय कुमार गुप्ता,कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता,इकाई सक्रिय सदस्य चंद्रिका आदि लोग शामिल थे।

Back to top button