हेडलाइनपॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

राज्यपाल ने दिया इस्तीफा: चुनाव के ठीक पहले इस्तीफे से सियासी हलचल तेज, लोकसभा में भाजपा बना सकती है उम्मीदवार

नयी दिल्ली। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने इस्तीफा दे दिया है. वो लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। पिछली बार बीजेपी ने उनको कनिमोझी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था। तमिलिसै सौंदरराजन बीजेपी के टिकट से तमिलनाडु से चुनाव लड़ सकती हैं। वह साल 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन वह हार गई थीं। वह 2009 में भी चेन्नई उत्तर से चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन यहां भी उन्हें डीएमके के टीकेएस एलंगोवन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।।

इससे पहले फरवरी में, तमिलिसाई ने पुडुचेरी से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन कहा था कि इस पर फैसला पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को करना है।  तमिलिसाई ने उपराज्यपाल के रूप में अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर पुडुचेरी में कहा था, “मेरी इच्छा एक जन प्रतिनिधि बनने की है, लेकिन मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के फैसले का पालन करूंगी।”

तमिलिसाई ने कहा कि वह पुडुचेरी से चुनाव लड़ना पसंद करेंगी, क्योंकि उन्हें हमेशा यह उनका गृह नगर लगता है। राजभवन ने एक बयान में कहा गया कि इस्तीफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को सौंप दिया गया है। तमिलिसाई सौंदर्यराजन का इस्तीफा उस दिन आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के जगतियाल में एक चुनावी रैली और तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक रोड शो करने वाले हैं।

Back to top button