क्राइम

ब्लैकबोर्ड पर ‘जय श्री राम’ लिखने के बाद हिन्दू छात्र की पिटाई करने वाला लेक्चरर फारूक गिरफ्तार…

जम्मू-कश्मीर 27 अगस्त 2023| जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक सरकारी अपर सेकेंडरी स्कूल में एक टीचर ने ब्लैकबोर्ड पर ‘जय श्री राम’ लिखने वाले एक छात्र की पिटाई कर दी थी. इस मामले में शनिवार (26 अगस्त) को आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया था. अब टीचर और स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद हफीज को सस्पेंड (Teacher and Principal Suspended) कर दिया गया है. 

बता दें कि टीचर और प्रिंसिपल पर आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 342 (गलत तरीके से कैद करना), 504 (जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी) और किशोर न्याय की धारा 75 (बच्चे के प्रति क्रूरता) के तहत आरोप लगाए गए हैं. स्कूल का प्रिंसिपल अब भी फरार है.

के उपायुक्त राकेश मिन्हास ने घटना की जांच के लिए तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया है. पुलिस ने कहा कि 25 अगस्त को कुलदीप सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बेटे को स्कूल के शिक्षक फारूक अहमद और स्कूल के प्रधानाचार्य मोहम्मद हाफिज ने पीटा था. किशोर न्याय अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत पुलिस थाने बनी में मामला दर्ज किया गया और स्थानीय थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम ने स्कूल परिसर का दौरा किया और शिक्षक को पकड़ लिया|

एसडीएम बनी के आश्वासन पर लोगों ने उठाया धरना
प्रदर्शनकारी संबंधित प्रिंसिपल और शिक्षक पर मामला दर्ज कर सस्पेंड की कार्रवाई और उनके स्थानांतरण की मांग पर अड़े थे। पुलिस प्रशासन के समझाने के बावजूद प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते रहे। इसी दौरान वहां पहुंचे तहसीलदार बनी सतीश शर्मा ने प्रदर्शनकारियों को समझाया और उनके मुताबिक कार्रवाई करने का आश्वासन देकर धरना उठवाया।

Back to top button