शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षकों के लिए सख्त निर्देश : …मूल शाला में नहीं लौटे तो वेतन रूकेगा….BEO व संस्था प्रमुख भी नपेंगे….20 अप्रैल तक का आखिरी अल्टीमेटम…

रायगढ़ 12 अप्रैल 2022। शिक्षकों के अटैचमेंट को लेकर शिक्षा विभाग में सख्ती नजर आ रही है। प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की तरफ से सभी DEO को अटैचमेंट को लेकर कड़े निर्देश जारी होने के बाद अब जिलास्तर पर भी निर्देश जारी होने शुरू हो गये हैं। रायगढ़ DEO ने निर्देश दिया है कि अगर किसी भी विकासखंड में शिक्षकों का अटैचमेंट रहा और उन्हें अगर उनके मूल शाला के लिए रिलीव नहीं किया गया तो शाला प्रमुख के साथ-साथ बीईओ भी जिम्मेदार होंगे।

रायगढ़ DEO ने आदेश में कहा है कि सभी BEO की तरफ से अटैचमेंट खत्म करने को लेकर प्रमाण पत्र दिया गया है। इसके बावजूद अगर कुछ शिक्षक रह गये हैं, तो उन्हें 20 अप्रैल तक उनके मूल शाला में भेंजे। अगर उस अवधि में कोई शिक्षक अपने मूल शाला में नहीं लौटता है, उसका वेतन रोक दिया जायेगा।

डीईओ ने इस बात का भी निर्देश दिया है कि

यदि कोई शिक्षक उक्त तिथि तक मूल संस्था में उपस्थिति नहीं देता है तो उसका वेतन लंबित रखा जाये। मूल पदांकित संस्था में पद रिक्त ना होने की स्थिति में जिस संस्था से व्यक्ति का वेतन आहरित हो रहा है, उसे उसी संस्था में उपस्थिति देनी होगी। उक्त का पालन नहीं होने पर संबंधित विकासखंड शिक्षा अधिकारी व संस्था प्रमुख जवाबदार होंगे।  

Back to top button