टॉप स्टोरीज़

VIDEO: गर्भवती महिला को नहीं मिली एंबुलेंस,…बांस के स्ट्रेचर पर पहुंचाया गया अस्पताल…

मेघालय 06 सितंबर 2022 : मेघालय के री-भोई जिले में एक गर्भवती महिला को सोमवार को एंबुलेंस और दूसरी गाड़ी नहीं मिलने के कारण बांस के स्ट्रेचर पर लिटा कर पांच किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पांच किलोमीटर की मुश्किल यात्रा के दौरान महिला प्रसव पीड़ा से जूझ रही थी, लेकिन समय पर उसे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा दिया गया। पथरखमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर सी. लिंगदोह ने “पीटीआई-भाषा” को बताया, “जलीलम गांव के स्वयंसेवकों ने महिला को करीब पांच किलोमीटर दूर अस्पताल तक लाने के लिए बारी-बारी से स्ट्रेचर को उठाया, क्योंकि वहां कोई एंबुलेंस या वाहन उपलब्ध नहीं था।”

पाथरखमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर सी लिंगदोह ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”जालीलम गांव के स्वयंसेवकों ने मरीज को करीब पांच किलोमीटर तक ले जाने के लिए बारी-बारी से काम किया क्योंकि वहां कोई वाहन या एंबुलेंस नहीं थी।”लिंगदोह ने कहा कि गर्भवती महिला ने सीएचसी में चार किलोग्राम से अधिक वजन वाली एक बच्ची को जन्म दिया और दोनों ठीक हैं।

वहीं गांव के एक बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि पिछले कई सालों से भारी बारिश और रखरखाव नहीं होने के कारण जलीलम और स्वास्थ्य केंद्र के बीच की सड़क खराब स्थिति में है ऐसे में लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। कई बार शिकायत किए जाने बावजूद प्रशासन इस और ध्यान हीं दे रहा है।

वहीं गर्भवती महिला को अस्थायी स्ट्रेचर पर ले जाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।इस वीडियो को देखरर लोग प्रशासन की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं।

Back to top button