जॉब/शिक्षाहेडलाइन

BSF Recruitment: 1284 पदों पर होगी भर्ती, ये रही पूरी वैकेंसी डिटेल, इस तारीख के पहले भर दें फॉर्म

BSF Recruitment: डायरेक्ट्रेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ ने कॉन्सटेबल के बंपर पद पर भर्ती निकाली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कॉन्सटेबल के कुल 1284 पद भरे जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. इन भर्तियों के लिए विज्ञापन 25 फरवरी के रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ है. विज्ञापन के मुताबिक विज्ञापन प्रकाशित होने के 30 दिन के अंदर ही कैंडिडेट्स इन रिक्तियों के लिए अप्लाई कर दें.

BSF Constable Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) विभिन्न ट्रेडों के तहत कांस्टेबल के पद के लिए 1284 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य और इच्छुक मेल और फीमेल कैंडिडेट्स से आवेदन आमंत्रित कर रहा है. जिनमें से पुरुषों के लिए 1200 और महिला उम्मीदवारों के लिए 64 रिक्तियां हैं.

BSF Constable Recruitment 2023: आयु सीमा
बीएसएफ भर्ती 2023 के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक 18 से 25 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन करने की पात्रता रखते हैं. केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति, अन्य विशेष श्रेणियों के कर्मियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाती है.

BSF Constable Recruitment 2023: ऑफिशियल वेबसाइट
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक कैंडिडेट्स बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

BSF Constable Recruitment 2023: आवेदन की लास्ट डेट
आवेदन पत्र की स्वीकृति की आखिरी तारीख बीएसएफ की वेबसाइट पर विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिन होगी. इस भर्ती से संबंधित सभी अपडेट जानने के लिए ही किए कैंडिडेट्स बीएसएफ की वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

BSF Constable Recruitment 2023: योग्यता
मोची, दर्जी, धोबी, नाई और स्वीपर के ट्रेड के लिए –
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष योग्यता
संबंधित ट्रेड में स्किल्ड होना चाहिए
भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित संबंधित ट्रेड में ट्रेड टेस्ट के लिए क्वालिफाई होना चाहिए.

रसोइया, जल वाहक और वेटर के ट्रेड के लिए –
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष योग्यता
फूड प्रोडक्शन या किचन फ्रॉम नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन या मान्यता प्राप्त संस्थानों से राष्ट्रीय कौशल विकास निगम या राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (NSQF) लेवल- I कोर्स

BSF Constable Recruitment 2023: सैलरी
बीएसएफ भर्ती 2023 के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को 21700 से रु. 69100 रुपये तक प्रतिमाह दिए जाएंगे.

Back to top button