बिग ब्रेकिंग

बजट प्रतिक्रिया: मुख्यमंत्री बोले, ये है निर्मला का निर्मम बजट, पूर्व मुख्यमंत्री सहित बीजेपी ने बजट को सराहा….

रायपुर 1 फरवरी 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट को छत्तीसगढ़ के लिए निराशाजनक बताया है। निर्मला सीतारमण के बजट को पूरी तरह से निर्मम करार देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ को इस बजट से निराशा के अलावा कुछ और हाथ नहीं लगा है। उन्होंने कहा कि किसान आदिवासी और किसी भी वर्ग को कुछ भी हासिल बजट से नहीं हो पाया।

मुख्यमंत्री ने इस बात की आशंका जताई कि रेलवे का कहीं निजीकरण करने का इरादा तो केंद्र सरकार का नहीं है। उन्होंने कहा कि रेल बजट काफी ज्यादा रखा गया है, लिहाजा रेलवे को कहीं निजी हाथों में सौंपने की तैयारी तो केंद्र सरकार नहीं कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ को नई ट्रेनों की उम्मीद थी, लेकिन कुछ भी घोषणा नहीं की गई।

आपको बता दें कि आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट पेश किया है। मध्यमवर्गीय लोगों के लिए आयकर की सीमा सात लाख तक की गई है, तो वहीं युवाओं और महिलाओं को लुभाने के लिए कुछ प्रावधान किए गए हैं। हालांकि छत्तीसगढ़ के नजरिए से इस बजट में कुछ खास नहीं किया गया है।जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बजट पर बात करते हुए कहा, यह बजट दूरगामी सोच का परिणाम है। गरीब, मध्यमवर्गीय परिवार को आवास से शुरू करके महिलाओं के लिए चिंता करते हुए मध्यमवर्गीय पेशे में जो छोटी-छोटी सर्विस करते हैं उन्हें सात लाख तक की छूट की व्यवस्था की गई है। यह बजट 2047 का रोड मैप बन गया है। अमृतकाल में भारत और तेजी के साथ कैसे विकास करेगा। इस बजट की सबसे बड़ी बात यही है कि यह सर्वग्राही और सर्वस्पर्शी बजट के रूप में है। यह मध्यमवर्गीय परिवार का बजट है।

Back to top button