टॉप स्टोरीज़

पाकिस्तान के फैसलाबाद में यात्री बस में लगी भयानक आग,16 लोगों की मौत,15 गंभीर रूप से झुलसे

पाकिस्तान 20 अगस्त 2023| एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 16 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 15 अन्य घायल हैं। खबर के अनुसार, घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की है। जहां रविवार को एक यात्री बस पिक अप वाहन से टकरा गई। इससे आग लग गई। इस भयंकर हादसे में लोगों की जलकर मौत हुई और हालात ये हैं कि शवों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। 

क्या है मामला
पंजाब में पिंडी भटियान के नजदीक फैसलाबाद मोटरवे पर यह हादसा हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक यात्री बस में करीब 40 यात्री सफर कर रहे थे। रविवार सुबह करीब चार बजे यात्री बस आगे चल रहे एक पिकअप वाहन से टकरा गई। बस जिस पिकअप से टकराई, उसमें डीजल के ड्रम रखे हुए थे, जिसकी वजह से टक्कर होते ही आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि लोगों को बचने का मौका नहीं मिला और कई लोग आग की चपेट में आ गए। 

बारूदी सुरंग से टकराया निजी वाहन

स्थानीय डिप्टी कमिश्नर के हवाले से डॉन ने बताया कि घटना शनिवार रात की है, जब एक दर्जन से अधिक मजदूर एक वाहन में उत्तरी वजीरिस्तान के शवाल इलाके से दक्षिण वजीरिस्तान जा रहे थे। हालांकि, डीसी रेहान गुल ने मरने वालों की संख्या नहीं बताई। पुलिस के अनुसार, वाहन निजी था और मजदूरों को ले जा रहा था। जब वह गुल मीर कोर क्षेत्र में पहुंचा तो एक बारूदी सुरंग से टकरा गया। अभी तक, अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि घटना में कितने लोग मारे गए, लेकिन स्थानीय लोगों ने दावा किया कि कम से कम 11-16 श्रमिकों के मारे जाने की आशंका है। सूत्रों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद घायलों और मृतकों के शवों को अस्पताल ले जाया गया।

Back to top button