क्राइम

CG- मां-बेटे की लाश फांसी के फंदे पर मिली, एक ही रस्सी को दोनों ने बनाया मौत का फंदा, आर्थिक तंगी से परेशान था परिवार, पुलिस ने मामले में किया……

बिलासपुर 27 अप्रैल 2022 । बिलासपुर में एक महिला और उसके जवान बेटे की लाश फांसी के फंदे पर मिलने से सनसनी फैल गयी है। बताया जा रहा है कि मृतिका का पति दिव्यांग हैं, महिला और उसका बेटा रोजी मजदूरी कर घर चलाया करते थे। जिन्होनें एक ही रस्सीं को मौत का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

पूरा घटनाक्रम बिलासपुर जिला के कोटा थाना क्षेत्र का है। ग्राम कलारतराई में रहने वाली कृष्णा बाई मानिकपुरी अपने पति और बेटे के साथ निवास करती थी। कृष्णा बाई और उसके जवान बेटा अशोक दास की लाश मंगलवार को फांसी के फंदे पर मिलने से गांव में सनसनी फैल गयी। बताया जा रहा है कि मृतिका कृष्णा बाई गांव के घरो में काम किया करती थी, वही उसका बेटा अशोक दिहाड़ी मजदूरी किया करता था। बोलने और सून पाने में असमर्थ महिला का पति घर पर ही रहता था। पुलिस की माने तो मंगलवार को कृष्णा बाई और उसका बेटा देर तक कमरे से बाहर नही निकले। जिसके बाद उसके पति ने दरवाजा खटखटाया।

लेकिन अंदर से कोई जवाब नही मिलने पर पड़ोसी के बच्चे को रोशनदान से कमरे के अंदर भेजा गया। बच्चें ने अंदर से जाकर जब कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर मां-बेटे की लाश एक ही रस्सी से बने फांसी के फंदे पर लटक रही थी। घटना की जानकारी के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर तफ्तीश के लिए पहुंची। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि मृतिका और उसका बेटा कमरे में सोये थे, जबकि उसका पति घर के बाहर आंगन में सोया हुआ था।

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ मे परिवार की आर्थिक स्थित काफी खराब होने की बात सामने आई है, वही मृतक बेटे ने माईक्रो फायनेंस कंपनी से लोन भी ले रखा था, जिसकी किश्त जमा करने को लेकर मां-बेटे काफी परेशान थे। घरवालों और गांव के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस आर्थिक तंगी की वजह से मां बेटे के द्वारा ये आत्मघाती कदम उठाने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

Back to top button