शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG NEWS : शिक्षक के खिलाफ FIR दर्ज: किताब खोलकर निबंध लिख रहे छात्रों की शिक्षक ने कर दी बेदम पिटाई, परिजनों के हंगामा के बाद पुलिस ने किया…..

रायगढ़ 4 फरवरी 2023। रायगढ़ जिला में सरकारी स्कूल में दो छात्रों की बेत से बेदम पिटाई करने वाले शिक्षक के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज किया हैं। बताया जा रहा हैं कि शिक्षक ने छात्रों को निबंध लिखने को कहा था। लेकिन स्कूल के दो छात्रों को किताब खोलकर निबंध लिखते देखकर शिक्षक का गुस्सा फूट पड़ा और उसने दोनों छात्रों की बुरी तरह से पिटाई कर दी। मारपीट की इस घटना के बाद परिजनों के हंगामा के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया हैं।

स्कूली छात्रों के साथ मारपीट का ये पूरा मामला रायगढ़ के टेंडा नवापारा के हाई स्कूल का हैं। बताया जा रहा हैं कि शुक्रवार को यहां पदस्थ शिक्षक एमिल सोरेन अंग्रेजी की क्लास ले रहे थे। क्लास में शिक्षक एमिल सोरेन ने छात्रों को निबंध लिखने के लिए कहा था। इतना कहने के बाद वे बाहर निकले। थोड़ी देर में जब लौटे, तो दो छात्रों के सामने किताब खुली रखी थी। शिक्षक ने नकल करने की बात कहते हुए दोनों छात्रों के साथ अपशब्द कहते हुए फटकार लगाना शुरू कर दिया। शिक्षक के गुस्सा होने पर छात्रों ने किताब बंद कर रखना भूलने की बात कहते हुए सफाई दिया गया।

लेकिन शिक्षक एमिल का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होने लकड़ी की बेत से दोनों छात्रों को बुरी तरह पीटा। छात्रों के हाथ, कंधे और पीठ पर रूल के निशान उबर आए। उधर जब स्कूल से दोनों छात्र जब घर लौटे, तो परिजन को इस घटना की जानकारी हुई। दोनों छात्रों को उनके परिजन अस्पताल लेकर गए, यहां मेडिकल जांच कराने के बाद घटना की लिखित शिकायत घरघोड़ा थाने में की गई। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही, तो बड़ी संख्या में ग्रामीण छात्रों के परिजन के साथ थाने के बाहर जमा हो गये और दोषी शिक्षक के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। परिजनों की नाराजगी के बाद पुलिस ने दोषी शिक्षक के खिलाफ छात्रों की रिपोर्ट पर धारा 294,323 के तहत अपराध दर्ज कर लिया हैं।

Back to top button