ब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS : जर्जर सड़क पर सरकार सख्त- कलेक्टर ने बैठक में PWD विभाग की लगाई क्लास, EE को कहा यही हाल रहा तो अगला नंबर…….

कोरबा 27 सितंबर 2022। छत्तीसगढ़ में सड़को की दुर्दशा को लेकर सरकार काफी गंभीर है। सड़को के निर्माण के लिए पर्याप्त पैसा होेने के बाद भी PWD विभाग के अफसर सड़क निर्माण के कार्यो को मजाक बना रखे है। कुछ ऐसा ही हाल कोरबा का हैं, जहां निर्माणाधीन सड़क दलदल में तब्दील हो चुकी हैं। सड़को की बदहाल हालत पर कलेक्टर संजीव झा ने मंगलवार को PWD विभाग के अफसरों की जमकर क्लास लगायी। कलेक्टर ने बैठके में साफ कह दिया कि यदि समय रहते सड़को की मरम्मत कर ठीक नही किया गया, तो आने वाले दिनों में कार्रवाई के लिए भी तैयार रहे।

गौरतलब हैं कि प्रदेश में जर्जर सड़को को लेकर सरकार ने हाल ही में PWD के ENC वी.के.भतपहरी पर गाज गिराते हुए हटा दिया था। सरकार की इस बड़ी कार्रवाई के बाद भी PWD विभाग की उदासीनता खत्म होने का नाम ही नही ले रही हैं। जर्जर सड़को को लेकर मंगलवार को कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने PWD विभाग की जमकर क्लास लगायी। बारिश में अधिकांश मुख्य मार्गो सहित निर्माणाधीन सड़को की जर्जर हालत पर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी जतायी। उन्होने बारिश के कारण सड़कों में हुए गड्ढों से आवागमन बाधित होने की बातों पर संज्ञान लेते हुए सड़कों का तत्काल मरम्मत करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने सर्वमंगला-इमली छापर-कुसमुण्डा मार्ग में लोगों को आने-जाने में हो रही परेशानी पर गंभीरता दिखाते हुए PWD के कार्यपालन अभियंता को तत्काल सड़क का मरम्मत कर चलने लायक बनाने का निर्देश दिया गया। सड़क पर दलदल बन चुके मिट्टी की परत को हटाकर तत्काल उस पर जेएसबी मटेरियल डालकर अच्छे से कंपेक्सिंग कर सड़क को सुलभ आवागमन के लिए तैयार करने की बात कलेक्टर ने बैठक में कही। आपको बता दे मंगलवार की दोपहर जब कलेक्टर संजीव झा PWD के अधिकारियों की क्लास ले रहे थे, उसी दौरान PWD सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी का पत्र जारी हुआ।

सचिव द्वारा जारी पत्र में जिले में निर्माणाधीन सड़को की निगरानी का जिम्मा कलेक्टरों को सौंपा गया हैं। बीच बैठक में आये इस पत्र के बाद कलेक्टर संजीव झा ने एक बार फिर सख्त तेवर दिखाये और अफसरों को साफ कर दिया कि आपको काम करना होगा। क्वालिटी वर्क में हील-हवाला करेंगे… तो अगला नंबर आपका होगा। कलेक्टर संजीव झा की इस सख्त निर्देश के बाद ना केवल PWD विभाग बल्कि बैठक में मौजूद दूसरे विभाग के अफसरों के बीच भी हड़कंप मचा हुआ हैं। बैठक के बाद कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि सरकार प्रदेश में बेहतर सड़को के निर्माण के लिए हर स्तर पर फंड मुहैय्या करा रही हैं।

ऐसे में यदि लापरवाही बरती जाती हैं, तो इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होने बताया कि पीडब्लूडी विभाग के इंजीनियर को जर्जर सड़को को तत्काल मरम्मत का निर्देश दिया गया हैं। काम शुरू होते ही आम लोगोें को आवागमन में काफी सहुलियत मिलेगी। साथ ही निर्माणाधीन सड़को को लेकर भी निर्देश दिया गया हैं।

Back to top button