पॉलिटिकल

6-7 दिसम्बर को जुटेंगी देशभर की दवा व मेडिकल उपकरणों की कंपनियां…. स्वास्थ्य मंत्री आपूर्ति में आ रही समस्याओं पर करेंगे चर्चा

रायपुर. 5 दिसम्बर 2022. स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव प्रदेश में दवाईयों एवं मेडिकल उपकरणों की आपूर्ति में आ रही दिक्कतों के समाधान के लिए वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के साथ इनकी निर्माता व सप्लायर कंपनियों तथा निविदा में हिस्सा लेने वाले फर्मों से चर्चा करेंगे। वे राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में आयोजित बैठक में 6 दिसम्बर को दवा आपूर्ति से संबंधित कंपनियों एवं 7 दिसम्बर को मेडिकल उपकरणों के निर्माण व आपूर्ति से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। इस दौरान प्रदेश में दवाईयों और मेडिकल उपकरणों की आपूर्ति के लिए छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कॉर्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा जारी निविदा में कम्पनियों की भागीदारी बढ़ाने, वर्तमान निविदा प्रक्रिया में सप्लायरों को आ रही समस्याओं तथा उनके समाधान, दवाओं के क्षेत्र में उपलब्ध नवीन तकनीकों, भविष्य की कार्ययोजना आदि विषयों पर चर्चा की जाएगी।

छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा आयोजित बैठक में स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव के साथ निगम के अध्यक्ष डॉ. प्रीतम राम, संचालकगण सर्वश्री डॉ. विनय जायसवाल, डॉ. के.के. ध्रुव और नीलाभ दुबे, स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्री प्रसन्ना आर., स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक श्री भीम सिंह, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक श्री भोसकर विलास संदीपान और सी.जी.एम.एस.सी. के प्रबंध संचालक श्री अभिजीत सिंह सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। बैठक के लिए अब तक 250 दवा एवं चिकित्सकीय उपकरणों की निर्माता कम्पनियां एवं उनके प्रतिनिधि अपना पंजीयन करा चुके हैं। बैठक शुरू होने के पहले भी कंपनियां एवं फर्म्स प्रातः साढ़े नौ बजे से 11 बजे तक ऑन-स्पॉट रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

Back to top button