अध्यातम

कैसा रहेगा ‘आज ‘ 23 सितंबर का दिन सभी 12 राशियों के लिए, जानें आज का राशिफल

मेष राशि:आज परिवार वालों की सलाह आपके लिये महत्वपूर्ण रहेगी। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। किसी महत्वपूर्ण मामले पर कुछ खास लोगों से बातचीत करने का मौका मिलेगा। आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। आज आपको अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव भी करना पड़ेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार के लिये आपको उचित अवसर मिलेंगे।


वृष राशि:आज का का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। व्यापार में साझेदारी से आज आपको लाभ होगा। लवमेट का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आज समाज के कार्यों में आप आगे रहेंगे। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई में शिक्षकों से मदद मिलेगी।

मिथुन राशि:आज कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं। आपके मन में किसी व्यक्ति की मदद करने का भाव आएगा। आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे।

कर्क राशि:आज माता-पिता की मदद मिलने से आपका कोई खास काम पूरा होगा। कई दिनों से चल रही किसी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या के लिए किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लेंगे। अगर आप जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में संतुलन बनाकर चलेंगे। आज किसी जरूरी काम में सफल होने से आपकी तारीफ होगी। नकारात्मक विचारों से आज आपको दूरी बनाकर रखना चाहिए।

सिंह राशि: आज का दिन थोड़ा सा तनाव से भरा रहेगा.  आप किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे.  हम अपने परिवार के सदस्यों के साथ या जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं  इससे आपका मन बहुत ही शांत रहेगा.  आज आपको आपकी किसी पुरानी संपत्ति से बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. कल आपकी पुरानी संपत्ति ऊंचे दामों में बिक सकती हैं जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा.

कन्या राशि: आप अपने घर के लिए किसी प्रकार की कोई खरीदारी कर सकते हैं. आपको शारीरिक्त थकान भी हो सकती है और आप सर दर्द इत्यादि से परेशान हो सकते हैं. आपको अपनी बहुत जरूरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है परंतु पहले धनखर्च करने से पहले आप एक लिस्ट तैयार कर ले. आपके लिए कौन कौन सा कार्य सबसे अधिक महत्वपूर्ण है.

तुला राशि: आज का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. आज बिल्कुल फुल ऊर्जा से भरे रहेंगे. आप अपने जीवनसाथी के साथ कही बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं और आप आप बाहर जाकर अपने बच्चों के साथ तथा जीवनसाथी के साथ किसी रेस्टोरेंट इत्यादि में जाकर अपना मनपसंद भोजन कर सकते हैं जिससे आप बहुत ही प्रसन्न रहेंगे. छात्र वर्ग की बात करें तो छात्र आज बहुत ही मौज मस्ती में रहेंगे.

वृश्चिक राशि: आज का दिन ठीक रहेगा.  यदि आप नौकरी करते हैं तो आज आपको नौकरी में कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है इससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा इससे आपका दिन और भी ज्यादा विशेष बन जाएगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा.  आप अपने व्यापार को करने के लिए थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा,आपको नुकसान हो सकता है.

धनु राशि: आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  यदि आपका कोई जमीन या जायदाद से संबंधित कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो आज उसका फैसला आपके  पक्ष में हो सकता है जिससे आपको बहुत प्रसन्नता होगी और आपके परिवार में भी बहुत खुशी का माहौल रहेगा.  अपने परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं,  जिससे आप के मन को शांति मिलेगी. 

मकर राशि:आप किसी भी कार्य को शुरू करने की कोशिश करेंगे तो उसमें आपका भाग्य साथ अवश्य देगा. आपका भाग्य चमकेगा. यदि आप अपनी नौकरी में किसी प्रकार की परेशानी से जूझ रहे हैं तो आप अपनी नौकरी में परेशानी को दूर करने के लिए थोड़ा सा धैर्य रखें.  जल्दी ही आपकी नौकरी की परेशानी भी दूर हो सकती है.

कुंभ राशि:   आज का दिन आपके लिए किसी प्रकार का कोई शुभ समाचार लेकर आ सकता है जिससे आपके मन को वह शांति मिलेगी और प्रसन्नता भी होगी.  कुछ समय से आपके मन में बहुत ही ज्यादा अधिक तनाव चल रहा था, जिसके कारण आप बहुत परेशान थे, परंतु आज आपको हल्का सा महसूस होगा.  आपका तनाव किसी कारण से कम हो सकता है.

मीन राशि:आज आप किसी नए काम की प्लानिंग करेंगे। आपकी प्लानिंग सफल होगी। आज परिवार वालों के साथ आप खुशनुमा पल बितायेंगे। इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। किसी खास मामले में आपको अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिलेगी। आज आपके आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। काफी समय से चली आ रही स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा।

Back to top button