क्राइम

CG NEWS – सहकारी समिति के अध्यक्ष के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी: जीजा-साला ने जादू-टोना के शक में कर दी हत्या,वारदात को अंजाम देने से पहले पूरे गांव में कर दिया…..

कांकेर 28 मार्च 2023। नक्सल प्रभावित कांकेर जिला के कोयलीबेड़ा में 3 दिन पहले हुए सहकारी समिति के अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस सुलझा लिया हैं। इस अंधे कत्ल के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी रिश्ते में जीजा-साले हैं, जिन्होने जादू-टोना के शक में सहकारी समिति के अध्यक्ष की हत्या की थी। बताया जा रहा है कि मृतक सोनसाय गांव में बैगा का काम करता था।

गौरतलब हैं कि धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोयलीबेड़ा ब्लॉक के केसोकोडी गांव में 24 मार्च की रात हत्या की वारदात हुई थी। कोयलीबेड़ा क्षेत्र के ढूंढा वनोपज सहकारी समिति के अध्यक्ष सोनसाय दुग्गा की लहूलुहान लाश मिलने से गांव में सनसनी फैल गयी थी। मृतक सोनसाय की पत्नी के मुताबिक दो ग्रामीणों ने रात के वक्त घर में घुसकर उसके ऊपर डंडे से ताबड़तोड़ वार कर दिया। इस वारदात के दौरान सोनसाय की पत्नी जब बीच-बचाव करने पहुंुची, तो आरोपियों ने उसके ऊपर भी डंडे से वार कर घायल कर फरार हो गये थे। सोनसाय की हत्या के दौरान आरोपियों का मोबाइल मौके पर गिर गया था। जिसे तफ्तीश के दौरान पुलिस ने जब्त कर इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने जब्त मोेबाइल के आधार पर गांव में रहने वाले आरोपी सखाराम ;और मेरसिंह को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने हत्या की वारदात को कबूल कर लिया हैं। आरोपियों ने बताया कि दोनों की पत्नियां लंबे समय से बीमार थीं और उन्हें शक था कि गांव का बैगा सोनसाय उनके ऊपर जादू-टोना कर रहा है। बार-बार इलाज करवाने के बाद भी दोनों की पत्नियों की तबियत ठीक नहीं हो रही थी, जिसका जिम्मेदार वे सोनसाय को समझते थे।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने इसके बाद सोनसाय दुग्गा की हत्या करने का प्लान बना लिया। 24 मार्च को हत्या करने से पहले ट्रांसफार्मर से पूरे गांव की बिजली काट दी। फिर अंधेरे का फायदा उठाकर सोनसाय के घर में घुसकर उस पर डंडे से जानलेवा हमला कर हत्या करने के बाद फरार हो गये। पुलिस ने हत्या की वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button