क्राइम

CG NEWS : क्राईम ब्रांच के 2 सिपाहियों पर शातिर चोर ने लगाया चोरी का आरोप, कहा जब्त जेवरात में से आधे खुद सिपाहियों ने दबा लिये, SP ने कहा….

दुर्ग 5 दिसंबर 2022। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। लेकिन ऐसा ही एक मामला दुर्ग जिला में सामने आया हैं। यहां चोरी के मामले का एक आरोपी ने जेल से जमानत पर छूटने के बाद क्राईम ब्रांच के दो सिपाहियों पर जब्त ज्वेलरी में से आधे जेवरात पर हाथ साफ कर देने का गंभीर आरोप लगाया हैं। शातिर चोर के इस गंभीर आरोप पर एस.पी.अभिषेक पल्लव ने संज्ञान लेते हुए एसडीओंपी को मामले की जांच का आदेश दे दिया है।

पूरा घटनाक्रम दुर्ग जिला के कोतवाली थाना से जुड़ा हुआ हैं। बताया जा रहा हैं कि दुर्ग बजरंग नगर निवासी नेहा यादव 24 जुलाई 2022 को अपने ब्यूटीपार्लर की दुकान से सोने के जेवरात चोरी होेने की शिकातय की थी। नेहा ने मामले की लिखित शिकायत एसपी से भी की गयी थी। इस प्रकरण पर मामला दर्ज करने के बाद क्राइम ब्रांच ने चोर की पतासाजी कर आरोपी को पकड़ लिया था। चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी कोई और नहीं बल्कि नेहा यादव के मोहल्ले में ही रहने वाला देवेंद्र धोबी था। देवेंद्र ने चोरी की बात स्वीकर करने के साथ ही पुलिस को बताया कि उसने ब्यूटी पार्लर से सोने का दो इयर रिंग और अंगूठी को अपनी बहन के यहां रख दिया है।

एक अंगूठी को उसने गोलू नाम के युवक को बेच दिया है। पुलिस ने चोरी के जेवरात जब्त कर आरोपी को जेल भेज दिया गया था। चोरी के आरोप जेल गया देवेंद्र धोबी जब जमानत में छूट कर बाहर आया, तो नेहा यादव उसके घर गई और उससे झगड़ा करते हुए बाकी का जेवर मांगा गया। इसके बाद चोर देवेंद्र धोबी ने वीडियो जारीकर ना केवल नेहा यादव के ब्यूटी पार्लर में चोरी की बात कबूली, बल्कि क्राइम ब्रांच के आरक्षक खुर्रम बख्श और जावेद पर जब्त किये गये ज्वेलरी में से आधे को पेश ना कर उसकी चोरी कर लेने का आरोप लगा दिया गया। चोरी के आरोपी ने विडियों में बतया कि पुलिस ने पूछताछ के बाद उससे सारे जेवर भी जब्त किया है। इसके बाद उसे जब्ती न दिखाकर खुद रख लिए हैं। शातिर चोर ने बकायदा एसपी से अपील की है कि चोरी का सारा जेवर नेहा दीदी को दिला दिया जाए।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने मामले को संज्ञान में लिया हैं। दुर्ग एसपी ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई लिखित शिकायत नही मिली है। बावजूद इसके वायरल विडियों पर एसडीओंपी को जांच का आदेश दे दिया गया हैं। एसपी अभिषेक पल्लव ने साफ किया कि किसी भी मामले का खुलासा होने पर सारी बाते मीडिया के सामने रखी जाती हैं, मीडिया भी बकायदा आरोपियों से सवाल जवाब करते हैं। तब चोरी के आरोपी ने मीडिया के सामने खुलासा नही किया, और अब इस मामले में विडियों जारी कर पुलिस जवानों पर आरोप लगा रहा हैं। एसपी ने कहा हैं कि पुलिस अधिकारी सारे पक्षों की बारीकी से जांच कर रहे हैं। यदि मामले में सत्यता पाई जाती हैं, तो कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button