पॉलिटिकल

….तो उड़ जाता मुख्यमंत्री व अधिकारियों का काफिला…. जिन रास्तों से गुजरे, वहां मिट्टी में दबा मिला बमों का जखीरा… बम स्कावायड टीम ने बमों को ढूंढा

वीरभूम 4 अप्रैल 2022। जिन रास्तों से मुख्यमंत्री और सीनियर अधिकारी गुजरे थे, उन रास्तों में बमों का जखीरा मिट्टी में दबा मिला है। बम स्कावायड टीम ने मिट्टी में दबा बमों का जखीरा बरामद किया है। दरअसल बंगाल के वीरभूम हिंसा की सीबीआई जांच कर रही है। इसी जांच के बीच पश्चिम बंगाल के बागतुई गांव में काफी संख्या में बम बरामद किया गया है। सीआईडी की बम स्कावायड टीम को ये कामयाबी मिली है।

ये बम टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के आरोपी पलाश शेख के घर के पास मिट्टी में दबा मिला है। आरोपी पलाश का घर गांव के शुरुआत में ही मिला है। इसी रास्ते से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अधिकारियों की टीम गांव के अंदर गयी थी। अगर बम में कुछ अनहोनी हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसी गांव में 8 लोगों को जिंदा जलाकर मार दिया गया था।

जिस दिन नरसंहार की घटना हुई थी, आरोप के मुताबिक उस दिन घरों में आग लगाने से पहले काफी बम इन घरों को लक्ष्य बनाकर फेंके गए थे, लेकिन अब तक कोई बम बरामद नहीं हुआ था. वहीं मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम अब आरोपियों का फोरेंसिक साइकोलॉजिकल टेस्ट करेगी. 

Back to top button