अध्यातम

4 मार्च का राशिफल : इन लोगों पर बरसेगी आज शनि देव की कृपा…. पर इन राशि पर पड़ेगा भारी…. पढ़े आपकी राशि क्या कहती

रायपुर 4 मार्च 2023 शनिवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. इस दिन मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशियों को सुख समृद्धि मिलेगी. इस दिन सफलता किसके हाथ लगेगी, आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल 

मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपने पद में परिवर्तन देखने को मिलेगा. जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. सुखद लाभ के योग हैं. धन की स्थिति में सुधार होगा. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है. पैतृक व्यवसाय में आप कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे.

मिथुन राशि
आज आपकी आर्थिक स्थिति सुधर सकती है। काम में की गई कोशिशें कामयाब साबित होंगी। दोस्त और रिश्तेदारों के साथ समय बिताएंगे। थकावट और तनाव महसूस करेंगे। दूसरों की मदद सोच-समझकर ही करें। शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं।

कर्क राशि
घर के बड़े लोगों से पैसा मिल सकता है। आपके काम का क्रेडिट कोई ओर ले सकता है। जीवनसाथी को समय दें। स्वस्थ रहने के लिए रोज़ एक्सरसाइज करें। आज सोच-समझकर ही बात करें। धार्मिक पुस्तक पढ़ें।


सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल आप अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. जूनियर व सीनियरो का भी सहयोग प्राप्त होगा. कल आपको अपने बॉस से बात करते समय शब्दों को बहुत ही तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा. किसी भी यात्रा की योजना को टालना ठीक नहीं है.

कन्या- इस राशि के प्राइवेट जॉब करने वालों के ऊपर काम का दबाव बढ़ता नजर आएगा, काम अधिक करेंगे तभी तो बॉस की नजरों में आएंगे. व्यापार से संबंधित कामों को पूरा करने में आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं को गैर जरूरी काम करने से बचना है, साथ ही अनावश्यक काम को करने में टाइम बिल्कुल भी वेस्ट न करें इस बात का ध्यान रखें. छोटे-भाई बहन से उदार भाव के साथ वार्ता करें, और यदि उन्हें किसी सहयोग की जरूरत है तो मदद भी करें. शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक ऊर्जा को संतुलित मात्रा में खर्च करें. आवश्यकता से अधिक श्रम करने पर बीमार भी पड़ सकते हैं.

तुला- तुला राशि के लोग यदि किसी कंपनी के मालिक है तो स्टाफ और काम की शैली में थोड़ा बदलाव लाकर अच्छा मुनाफा पा सकेंगे. व्यापारियों को सोच समझकर उधार पर माल बेचना होगा, क्योंकि उधार वापस मिलेगा इसमें संदेह है. युवाओं को खुद को लगातार बुस्टप रखने के प्रयास करने होंगे, साथ ही दूसरों के साथ व्यवहार भी अच्छा करना होगा. परिवार में किसी का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देखरेख के लिए अलग से समय निकालना चाहिए. शारीरिक और मानसिक तौर पर खुद को फिट रखने के लिए आयुर्वेद और योग का सहारा लेना लाभप्रद होगा.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को अपने भीतर मौजूद एडमिनिस्ट्रेशन क्षमता का बेहतर प्रयोग करना होगा. व्यापारियों को छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों से सावधान रहना होगा, वह आपके व्यापार को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. युवाओं को महिलाओं का सम्मान करना होगा, यदि वह जरूरत में है तो उनकी मदद भी करें. ऐसा करने से आपके व्यक्तित्व की पहचान भी बनेगी. यदि किसी काम की शुरुआत करना चाहते है तो उसमें परिवार का सहयोग मिलेगा, उनके साथ तालमेल बनाए रखें. हाई बीपी के मरीज वर्तमान समय में अलर्ट रहें, बेवजह की चिंता करने से बचें. कुछ चीजे ईश्वर के ऊपर छोड़ देनी चाहिए और उनकी चिंता करने से बचना चाहिए.

धनु- धनु राशि के लोग कर्मक्षेत्र में जितना एक्टिव और ऊर्जावान रहेंगे, उतना आपके लिए बेहतर होगा. आपकी मेहनत आपके करियर में चार चांद लगाने मदद करेगी. व्यापारियों का आज के दिन तनाव कुछ कम होता दिख रहा है, क्योंकि व्यापारिक गतिविधियों में पुनः पहली जैसी रफ्तार देखने को मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग आलस्य को किनारे करते हुए समय का पूरा सदुपयोग करें, और मन लगाकर पढ़ाई भी करें. परिवार हो या कार्यस्थल, छोटी-छोटी बातों पर आक्रोश न जताएं, घर की सुख शांति के लिए शांत रहने में ही भलाई है. हेल्थ की बात करें तो सर्वाइकल के मरीज दर्द को लेकर सचेत रहें.

मकर- इस राशि के लोग कर्मक्षेत्र के काम को लेकर तनाव लेने से बचना होगा, इस समय पूरा फोकस कार्य को पूरा करने में लगाने होगा. व्यापारियों को कारोबार से संबंधित आर्थिक मामलों में सजग रहना होगा. युवाओं को काम को पूरा करने के लिए अत्यधिक प्रसन्नता बनाएं रखने की आवश्यकता है. मां की सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा, लापरवाही के चलते गिरावट आने की आशंका है. छोटी बच्चों को कान से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए उन पर ध्यान दें की वो गलती से कान में कुछ डाल न लें.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग यदि किसी कंपनी को स्वयं चलाते हैं तो उन्हें अधीनस्थों के काम पर पैनी निगाह रखनी होगी. व्यापारी किसी पर भी आसानी से भरोसा करने से बचें, अति विश्वास के कारण नाक के नीचे से चोरी होने की आशंका है. युवाओं को चुनौतियों से लड़ने के लिए मन को मजबूत करना होगा, यूं छोटी-छोटी बात पर उदास होना उचित नहीं है. यदि बड़े भाई के साथ कोई विवाद चल रहा है तो क्षमा मांग कर संबंधों को पुनः स्थापित करें. वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करना होगा क्योंकि वाहन दुर्घटना होने की आशंका है.

मीन- इस राशि के लोगों की कार्य न बनने की स्थिति में यूं ही बैठने के बजाय दूसरों से राय लेना चाहिए. कारोबारियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई योजना बनानी होगी. ग्राहकों की संख्या बढ़ने पर ही व्यापार की उन्नति निर्भर है. युवाओं को खुद विवाद करने से तथा दूसरे के विवाद में हस्तक्षेप करने से भी बचना होगा, क्योंकि विवाद आप की छवि को खराब कर सकते हैं. परिवार से जुड़ा यदि कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना चाहते हैं तो आज का दिन उपयुक्त है. सभी का सहयोग और समर्थन मिलेगा. हेल्थ में कल की भांति आज भी खुद को योग एवं व्यायाम के माध्यम से फिट रखने का प्रयास करना होगा.

Back to top button