हेडलाइन

ब्रेकिंग : दिवंगत चीफ पायलट गोपाल कृष्ण पंडा की पत्नी को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति… आज कैबिनेट में आ सकता है प्रस्ताव… SCERT में…..

रायपुर 6 जुलाई 2022। हेलीकाप्टर हादसे का शिकार हुए पायलट गोपाल कृष्ण पंडा की पत्नी को राज्य सरकार अनुकंपा नियुक्ति दे सकती है। विभाग ने दिवंगत पायलय की पत्नी को अनुकंपा नियुक्ति देने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार दिवंगत पायलट की पत्नी को SCERT में अधिकारी वर्ग में नियुक्ति दे सकती है। पिछले दिनों ही विभाग की तरफ से अनुकंपा निुयुक्ति का प्रस्ताव तैयार कर GAD को भेज दिया था। GAD की तरफ से आज इसे कैबिनेट में रखा जायेगा।

आपको बता दें कि 12 मई की शाम रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर राज्य सरकार का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसा उस वक्त हुआ था, जब राज्य सरकार का अगुस्ता हेलीकाप्टर प्रैक्टिश उड़ान पर था। इस हादसे में राज्य सरकार के दो पायलट का निधन हो गया था।

राज्य सरकार के मुख्य पायलट गोपाल कृष्ण पंडा के अलावे पायलट अजय प्रकाश श्रीवास्तव की जान हेलीकाप्टर क्रैश में चली गयी थी। यूपी के रहने वाले पायलट अजय प्रकाश श्रीवास्तव इंडियन एयरफोर्स में रहे थे। वह यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले थे. भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन रहे अजय प्रकाश एक समय देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का भी विमान उड़ाते थे. इन दिनों वह जेपी ग्रुप में पायलट ट्रेनर के रूप में कार्यरत थे.   

Back to top button