वायरल न्यूज़

CRPF जवानों को अचानक अपने बीच देख गदगद हुए वनांचल वासी……कमांडेंट के निर्देश पर ग्रामीणों में बांटे जरूरत के सामान…

धमतरी…जिले के अंतिम छोर उड़ीसा सीमा पर बसे वनांचल क्षेत्र के नक्सल प्रभावित इलाके के ग्राम मैनपुर के आश्रित ग्राम बनियाडीह के ग्रामीणों के मन में उस वक्त उत्साह भर गया,लोग गदगद हो गये। जब बोराई सीआरपीएफ कैंप में तैनात 188 वीं बटालियन के अफसर और जवान उनके बीच पहुँचे और ग्रामीणों से रूबरू हुए। वहीं कमांडेंट भावेश चौधरी के निर्देश पर उप कमांडेंट अभिजीत काले और कंपनी कमांडर निरीक्षक विनोद कुमार के नेतृत्व में जवानों ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत ग्रामीणों में 55 नग पोर्टेबल वाटर प्यूरीफायर वितरण किये।

इधर अपनी जरूरत की सामान पाकर ग्रामीणों का प्रसन्न होना लाजमी था।क्योंकि ऐसा बहुत कम देखने या सुनने को मिलता है। जब कोई अफसर वनांचल इलाके के बीहड़ गाँव में वनांचल क्षेत्र वासियों के बीच उनका हाल पूछने या सुध लेने पहुंचता हो। वहीं ग्रामीणों ने जवानों को धन्यवाद देते हुए कहा की आप लोग हमारे बीच हमारे गाँव आये हम लोगों को अच्छा लगा साहब। आप लोगों ने हम ग्रामीणों को जरूरत की सामान दिये अब हम लोग भी शुद्ध पेय जल पी सकेंगे। आप लोग हमारे गाँव में ऐसे ही आते रहियेगा।

वहीं सीआरपीएफ के जवानों ने बताया की सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत उनके द्वारा ग्रामीणों में जरूरत की सामान वितरण किया गया।उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आगे भी इस तरह का आयोजन करते रहेंगे। जिससे निश्चित ही जवान और ग्रामीणों के बीच बेहतर संबंध स्थापित होगा ,अच्छा समन्वय बनेगा। इस दौरान उप कमांडेंट अभिजीत काले, कंपनी कमांडर विनोद कुमार सहित जवान, सरपंच मैनपुर भुनेश्वरी नेताम,सुरेंद्र नेताम, चैन सिंह गहने,जीआर मल्होत्रा,सहित ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Back to top button