ब्यूरोक्रेट्स

CG – न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर ओमिक्रान का खतरा मंडराया, सरकार ने किया अलर्ट जारी, क्षमता से 50 फीसदी को ही मिलेगी अनुमति, कमिश्नर-कलेक्टर्स को जारी हुआ …..

 

रायपुर 24 दिसंबर 2021- नये साल की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है, लेकिन नये साल के जश्न पर एक बार फिर कोराना के नये वेरिएंट ओमिक्रान का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में सरकार ने प्रदेश के सभी कमिश्नर-कलेक्टरों के साथ ही आईजी और एसपी को पत्र जारी कर नये साल के होेने वाले आयोजनों और धार्मिक स्थलों में उमड़ने वाली भीड़ पर कंट्रोल के लिए क्षमता के 50 फीसदी पर सख्ती से पाबंदी लगा दी गयी हैं।

गौरतलब है कि देश में कोरोना के नये विरेएंट के फैलने से एक बार फिर कोरोना महामारी का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ भी इस नये वेरिंएट से बचने के लिए अलर्ट मोड पर है। लिहाजा नये साल के सेलिब्रेशन और धार्मिक स्थलों मेें उमड़ने वाली भीड़ से संक्रमण फैलने का ज्यादा खतरा होगा। ऐसे में सामान्य प्रशासन विभाग छत्तीसगढ़ ने कोविड 19 के नये वेरिएंट ओमिक्रान संक्रमण से बचाव के लिए नये साल के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देश जारी किया गया है। पत्र में प्रदेश के सभी कमिश्नर और कलेक्टरों को पत्र जारी कर नए साल के आयोजन सहित धार्मिक स्थलों पर क्षमता से 50 फीसदी पर ही अनुमति देने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button