बिग ब्रेकिंग

CG में कोरोना : इन जिलों में भी बढ़ रहा कोरोना का खतरा…एक्टिव केस प्रदेश में बढ़कर पहुंच गये हैं 28… जानिये कहां सबसे ज्यादा मरीज ..

रायपुर 27 मार्च 2023। कोरोना का दौर फिर से लौटने लगा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का असर दिख रहा है। प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों में पिछले दिनों में काफी वृद्धि हुई है। शुक्रवार को प्रदेश में सर्वाधिक 13 मरीज मिले थे, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 18 हुई थी, ये संख्या सोमवार को बढ़कर 28 पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग के लिए कोरोना के बढ़ते आंकड़े काफी चौकाने वाले साबित हो रहे हैं। प्रदेश में सोमवार को भी 5 नये कोरोना के मरीज मिले। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 28 हो गयी।

छत्तीसगढ़ में मार्च महीने में ही कोरोना की संख्या में ज्यादा वृद्धि देखी गयी है। इससे पहले प्रदेश में कोरोना के मरीज इक्का-दुक्का ही मिलते थे। एक्टिव मरीजों की संख्या भी कंट्रोल में थी। लेकिन पिछले एक सप्ताह में काफी मरीज बढ़े हैं। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग के अलावे अब कांकेर में भी नये मिले हैं। सोमवार की तारीख तक में रायपुर में 10 एक्टिव मरीज हैं, जो प्रदेश में सबसे ज्यादा है। वहीं दुर्ग में 6, बिलासपुर में 7 के अलावे कांकेर में तीन नये मरीज मिले हैं। सोमवार को ही कांकेर में तीन नये कोरोना के मरीज मिले हैं। सोमवार को 5 नये मरीजों में एक दुर्ग, एक बिलासपुर और तीन कांकेर से मिले हैं।

देश में बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ

देशभर में कोरोना के केस अब डराने लगे हैं. दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात समेत दूसरे राज्यों में कोविड के मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1805 नए मरीज मिले हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 3.19 हो गई है. वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के केसों में उछाल आया है. दिल्ली में रविवार को कोरोना के 153 नए मामले सामने आए थे. जबकि डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 9.13 प्रतिशत हो गई है. इससे पहले शनिवार तक डेली पॉजिटिविटी रेट 4.98 प्रतिशत थी और 139 नए केस दर्ज किए गए थे. 

Back to top button