हेडलाइन

घूस लेते गिरफ्तार : रिटायर कर्मचारी से घूस लेते पकड़ाया घूसखोर कर्मचारी… बकाया भुगतान के नाम पर ले रहा था पैसे

उज्जैन 28 जुलाई 2022। मध्यप्रदेश से एक रिश्वतखोर कर्मचारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। रिटायर्ड कर्मचारी के बकाये भुगतान के नाम पर कर्मचारी रिश्वत ले रहा था। 5 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। मामला मध्य प्रदेश के उज्जैन में  रिटायरमेंट के बाद अपने ही विभाग से प्रताड़ित एक बुजुर्ग ने रिश्वतखोर कर्मचारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। दरअसल, रिटायर कर्मचारी ने ग्रेजुएटी और कटोत्रा की राशि निकालने के एवज में रिश्वत मांग रहे कर्मचारी को लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) से रंगे हाथ पकड़वा दिया.लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि जल संसाधन विभाग के उदयन मार्ग स्थित कार्यालय से सेवानिवृत्त कर्मचारी रमेश चंद्र सोनी निवासी तराना की ग्रेजुएटी, कटोत्रा की राशि निकालनी थी.

इसके लिए उनकी फाइल चल रही थी. जैसे ही फाइल विभाग के कर्मचारी दिनेश अग्निहोत्री के पास पहुंची. दिनेश ने फाइल को दबा दिया. इसके बाद जब रिटायर कर्मचारी रमेश चंद्र सोनी ने दिनेश से संपर्क किया तो उसने रिश्वत मांगने चाहा.इस पर रमेश चंद्र सोनी ने लोकायुक्त पुलिस से शिकायत कर दी.

शिकायत के बाद लोकायुक्त पुलिस ने 5 हजार की रिश्वत लेते हुए दिनेश अग्निहोत्री को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. जैसे ही दिनेश ने फरियादी से 5 हजार लेकर अपनी जेब में रखे वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक आरोपी अक्सर रिटायर कर्मचारियों को प्रताड़ित करते हुए उनसे रिश्वत की मांग करते रहता था.

Back to top button