पॉलिटिकलशिक्षक/कर्मचारी

स्कूलों में परीक्षाएं अब ऑनलाइन होगी…. बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय ने की थी मांग…. JD ने DPI के निर्देश पर जारी किया आदेश….NW न्यूज़ से बोले शैलेष पांडेय….

 

रायपुर 17 फरवरी 2022। स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। अब शासकीय और अशासकीय शालाओं की स्थानीय परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित होगी। इसके लिए पहला आदेश बिलासपुर जेडी कार्यालय से जारी भी हो गया है । दरअसल कोरोना के प्रकोप के चलते इस सत्र में अधिकांश समय पढ़ाई ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई है ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा का विरोध पालको और छात्र छात्राओं के द्वारा लगातार किया जा रहा था और जब यह शिकायत बिलासपुर विधायक शैलेष पांडे के पास पहुंची तो उन्होंने उच्च कार्यालयों को पत्राचार भी किया था।

संयुक्त संचालक कार्यालय ने राजधानी के उच्च कार्यालय से इस संबंध में मार्गदर्शन मांगा था। डीपीआई के दिशा निर्देश अनुसार स्थानीय व्यवस्था एवं कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए समस्त स्थानीय परीक्षाएं ऑनलाइन संचालित होंगी। इस संबंध में बिलासपुर शिक्षा संभाग के संयुक्त संचालक ने आदेश जारी कर दिया है । इस संदर्भ में बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि….

“मुझे खुशी है कि शिक्षा विभाग ने ऑफलाइन के बजाए ऑनलाइन एग्जाम लेने का फैसला किया है मुझे इस संदर्भ में कई पालकों ने शिकायत भेजी थी जिसके बाद मैंने मांग की थी कि ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाए अब संयुक्त संचालक कार्यालय की तरफ से इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया गया है आदेश से ना सिर्फ बच्चों का करियर संतुलित होगा बल्कि कोरोना काल में बच्चों की सेहत का भी ख्याल अच्छे तरीके से रखा जाएगा”

Back to top button