बिग ब्रेकिंग

शिक्षा विभाग में फर्जी अनुकंपा नियुक्ति….एक और कर्मचारी को DEO ने जारी किया नोटिस… तीन दिन में मांगा जवाब

बिलासपुर 30 अक्टूबर 2022। बिलासपुर में शिक्षा विभाग में फर्जी तरीके से अनुकंपा नियुक्ति की एक और शिकायत सामने आयी है। बिलासपुर में इससे पहले अनुकंपा नियुक्ति पर आयी शिकायत के बाद 8 अपात्रों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। अब ऐसे ही एक प्रकरण में शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला जेवरा में कार्यरत सहायक ग्रेट 3 आलोक सुदर्शन टंडन को जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक ने नोटिस जारी कर तीन दिन के अन्दर जवाब मांगा है।

आपको बता दें कि इससे पहले नियम के खिलाफ गलत सूचना देकर कई लोगों ने शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति हासिल कर ली थी, जिनके खिलाफ जांच के बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई हुई। इधर शिक्षा विभाग में फिर से एक नया मामला सामने आया है शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला जेवरा विकास खण्ड मस्तूरी में कार्यरत सहायक ग्रेड-3 आलोक सुदर्शन टंडन को जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक ने 27 अक्टूबर को एक नोटिस जारी कर पूछा है कि है आपके परिवार में अन्य सदस्य शासकीय सेवा में हैं, इसके बावजूद विभाग को गलत जानकारी देकर नौकरी ली गई है।

नोटिस में कहा गया है कि आपका कृत्य सिविल आचरण अधिनियम 1965 विपरीत होने के कारण आपको दोषी माना जा रहा है। क्यों न आपकी सेवा को समाप्त करते हुए आपके विरुद्ध विभाग को धोखा देने कूटरचना किया है। इस मामले में तीन दिन के अन्दर स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया है।

अब तक 8 को शिकायत के बाद बर्खास्त किया जा चुका है


आपको बता दें कि बिलासपुर में अनुकंपा नियुक्ति में फर्जीवाड़े की शिकायत के बाद अब तक 8 पर कार्रवाई हो चुकी है।  श्वेता सिंह, विकल्प श्रीवास्तव, मनीष कुमार कुर्रे ,योगेश्वरी सूर्यवंशी, ओमप्रकाश साहू, चंद्रकांत देवांगन, योगेश मिश्रा, मुकेश जायसवाल को नौकरी से बर्खास्त किया जा चुका है।  

Back to top button