हेडलाइन

9 पर FIR : भाजयुमो जिलाध्यक्ष, असिस्टेंट डायरेक्टर, बैंककर्मी सहित 9 पर FIR… पैसे हड़पने के मामले में हुआ बड़ा एक्शन..

कोरिया 10 जनवरी 2023। शासकीय योजना की राशि हड़पने के मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। स्वीकृत तालाब की राशि गबन मामेल में भाजयुमो जिलाध्यक्ष अचल राजवाड़े के साथ उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक विनय त्रिपाठी उद्यानिकी विभाग के सहायक विस्तार अधिकारी अभय गुप्ता, जिला पंचायत के तकनीकी सहायक मनहरण सिंह और सत्यप्रकाश साहू, बैंककर्मी एक्सिस बंक शांति राजवाड़े निवासी चरचा, संदीप कुमार गुप्ता, विशाल कुमार त्रिपाठी विनायक ट्रेडर्स एण्ड सप्लायर फर्म एवं उसके संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सभी 9 आरोपियों के लिए एक दर्जन गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज हुआ है, जिसमें सभी आरोपी फरार हैं।

दरअसल, राष्ट्रीय बागवानी मिशन के तहत सोनहत के निवासी आन्नदी की भूमि पर सामुदायिक तालाब निर्माण की राशि में 20 लाख रुपये में वित्तीय अनियमितता तथा हितग्राही को प्राप्त राशि की धोखाधड़ी कर हड़पने के संबंध में खुद पीडित ने शिकायत कलेक्टर को की थी। पुलिस ने मामले में धारा 419, 420, 467, 468, 471, 472, 474, 409, 120 (बी) भादवि तथा 01/2023 ईआईटीटी 66 (घ) सूचना प्रौद्योगिक अधिनियम एवं 3 (2) (5) 3 (2) (5क) एससी/एसटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

कलेक्टर ने इस मामले में जिला पंचायत सीईओ को जांच के निर्देश दिये थे। जांच में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का खुलासा हुआथा। जांच में ये बातें सामने आयी कि राष्ट्रीय बागवानी मिशन में हुई धोखाधड़ी में कई बड़े नाम शामिल थे। ये बातें भी सामने आयी कि अधिकारी और निजी फर्म के संचालक सभी ने मिलकर राशि को हड़पने का काम किया।

Back to top button