पॉलिटिकल

सहायक शिक्षकों के समर्थन में उतरी बीजेपी……विष्णुदेव साय बोले- “जब 5 जनवरी तक वेतन की बात की गई थी , तो दिया क्यों नहीं? सरकार तुरन्त आदेश करे जारी”….बात-बात पर आंदोलन के लिए मजबूर करती है ये सरकार

जशपुर 14 जनवरी 2022। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। साय ने आरोप लगाया कि कर्मचारियों-शिक्षकों को हर मांगों के लिए आंदोलन करना पड़ रहा है। 2 दिन पहले ही प्रदेश भर के कर्मचारियों ने महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता के लिए प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया।

बावजूद सरकार की कानों में जू तक नहीं रेंगा है। इधर, वेतन विसंगति को लेकर छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के प्राथमिक शालाओं में कार्यरत 1 लाख 9 हजार शिक्षक 18 दिनों तक हड़ताल करने वाले सहायक शिक्षकों को हड़ताल अवधि का अबतक वेतन नहीं दिया गया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष  के कहा कि शिक्षकों का ना तो वेतन विसंगति दूर किया गया और जब शिक्षकों ने वेतन विसंगति के लिए हड़ताल किया तो उस दौरान का वेतन भी नहीं दिया गया। ये सरकार की नाइंसाफी है, जिसे लेकर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत सहायक शिक्षकों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। विष्णुदेव साय ने कहा कि वो सहायक शिक्षकों के साथ है, उनकी मांगों को तुरन्त मानना चाहिए और सहायक शिक्षकों के वेतन को लेकर सरकार को तुरंत पहल करनी चाहिये। हड़ताल तोड़ने के वक्त जब 5 जनवरी तक का वक्त दिया गया था, तो फिर वेतन का भुगतान क्यों नहीं किया गया? दोषी अफसर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।  भाजपा मांग करती है कि तुरन्त वेतन का भुगतान किया जाय।

साय ने कहा कि शिक्षकों की जायज मांगों को भी छत्तीसगढ़ सरकार पूरा नहीं कर रही है। सालों से 10-12 हजार का नुकसान झेलने के लिए सहायक शिक्षक प्रदेश के नौनिहालों का भविष्य संवारने का सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है, आज अगर सहायक शिक्षक ही अपने अधिकार से वंचित होता है तो फिर दूसरों को वो अधिकार के प्रति कैसे जागरूक कर पायेगा।

Back to top button