पॉलिटिकल

CG NEWS : VIDEO-महिला विधायक के सामने कांग्रेस और ABVP के कार्यकर्ता भिड़े, विधायक बोली भारत में राजश्री बैन हैं क्या…..गहमा-गहमी के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा

बिलासपुर 28 जनवरी 2023। बिलासपुर जिला से तखतपुर में सरस्वती शिशु मंदिर विद्यायल में स्थानीय विधायक रश्मी सिंह के पहुंचने के बाद जोरदार हंगामा हो गया। बताया जा रहा हैं कि कार्यक्रम की सूचना विधायक रश्मी सिंह को नही दिये जाने को लेकर विवाद इतना बड़ा कि महिला विधायक के समर्थक और एबीवीपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये। विवाद और हाथापाई की स्थित निर्मित होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता विधायक रश्मि सिंह व जितेंद्र पांडेय के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग को लेकर थाना के सामने धरना पर बैठ गए।

पूरा घटनाक्रम तखतपुर थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि तखतपुर के सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद तखतपुर छात्र-तेजस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला संयोजिका कु. आरती डडसेना ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना के 75 साल पूरा होने के एबीवीपी द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस अवसर पर शनिवार को तखतपुर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद तखतपुर छात्र-तेजस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे थे। दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब संसदीय सचिव व तखतपुर विधायक रश्मि सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल पहुंचीं और स्कूल के प्राचार्य को रजिस्टर दिखाने की बात कही। साथ ही कार्यक्रम की सूचना नही दिये जाने को लेकर नाराजगी जतायी गयी।

इसी बीच एबीवीपी कार्यकर्ता अभिषेक पांडेय मौके पर पहुंचा। इसके बाद कांग्रेस नेता व जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडेय समेत अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी कार्यकर्ताओं से बहस करने लगे। सोशल मीडिया में वायरल विडियों में देखा जा सकता हैं कि कार्यक्रम स्थल पर गुटका खाकर थूकने को लेकर संसदीय सचिव के गनमैन और कार्यकर्ताओं के साथ विवाद हो रहा हैं। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की नाराजगी के बीच महिला विधायक ये बोलती नजर आ रही हैं कि राजश्री बैन हैं क्या इंडिया में……महिला विधायक के इस बोल के बाद एबीवीपी के कार्यकर्ता और कांग्रेस समर्थको के बीच विवाद बढ़ने लगा। बताया जा रहा हैं कि जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडेय और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच विवाद बढ़ गया और झुमाझटकी के साथ हाथापयी की स्थिति निर्मित हो गयी।

इसके बाद बीजेपी नेता हर्षिता पांडेय अपने कार्यकर्ताओं के साथ तखतपुर थाना पहुंचीं, और धरने पर बैठ गई। विधायक रश्मि सिंह व जितेंद्र पांडे के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग करने को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा सुनवाई नहीं करने से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हर्षिता पांडेय के नेतृत्व में थाना के सामने ही संसदीय सचिव व विधायक रश्मि सिंह का पुतला दहन किया गया। इस दौरान हर्षिता पांडेय ने चेतावनी दी है कि 24 घंटे के भीतर अपराध दर्ज नहीं किया जाता हैं, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। बीजेपी नेता हर्षिता पांडेय ने कहा कि स्थानीय विधायक रश्मि सिंह जबरन कार्यक्रम स्थल पर पहुंची और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। उधर पुलिस का कहना हैं कि दोनों पक्षों ने लिखित शिकायत दर्ज करायी हैं, मामले की जांच की जा रही हैं, जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की बात पुलिस कह रही हैं।

Back to top button