बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक प्रमोशन अपडेट : प्रमोशन पूर्व शिक्षकों की जानकारी की गयी तलब….BEO को डिटेल भेजने के निर्देश,

कोरबा 28 अक्टूबर 2022। कोरबा में शिक्षक प्रमोशन अब काउंसिलिंग के जरिये होगी। प्रमोशन में गड़बड़ी की शिकायत के बाद कलेक्टर संजीव झा ने प्रमोशन के पूर्व आदेश को निरस्त कर दिया था। कलेक्टर के निर्देश पर बनी काउंसिलिंग कमेटी की आज दोपहर बैठक होने जा रही है। बैठक में काउंसिंलग के प्रारूप के साथ-साथ DPI के निर्देशों पर भी चर्चा की जायेगी।

आपको याद होगा कि, कुछ दिन पहले ही DEO ने सभी बीईओ को निर्देश जारी कर दिव्यांग, महिला और 50 साल से ज्यादा उम्र वाले शिक्षकों की अलग-अलग सूची उपलब्ध कराने को कहा था। लिहाजा आज की बैठक में उन सूचियों पर भी चर्चा होगी। साथ ही डीपीआई के निर्देश के मुताबिक प्राथमिकता के आधार पर पदांकन को लेकर भी आज की बैठक में चर्चा की जायेगी।

काउंसिलिंग कमेटी में एक सदस्य को बदला गया

कलेक्टर के निर्देश पर बनी काउंसिलिंग कमेटी को लेकर 20 अक्टूबर को निर्देश जारी किया गया था। अब उस कमेटी में बदलाव किया गया है। कमेटी में शामिल एपीसी काजी रूकसार हुसैन ने अपना नाम वापस ले लिया है। शिक्षक संगठन के पदाधिकारी होने की वजह से उनके नाम पर आपत्ति जतायी जा रही थी, जिसके बाद खुद एपीसी रूकसार ने कमेटी ने अपना नाम वापस लेने का अनुरोध किया था। जिसके बाद अब एपीसी रूकशार की जगह पर प्राचार्य विवेक लांडे को कमेटी में शामिल किया गया है। कमेटी की कल बैठक होगी।

संयुक्त कलेक्टर होंगे काउंसिलिंग कमेटी के अध्यक्ष

कलेक्टर के इस निर्देश के बाद काउंसलिंग के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। संयुक्त कलेक्टर को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। शिव बनर्जी काउंसलिंग कमिटी के अध्यक्ष होंगे, वही DEO जीपी भारद्वाज सदस्य सचिव होंगे, इसके अलावा जिला मिशन समन्वयक संजय सिंह, शिक्षा राजपूत और काजी रुखसार हुसैन को सदस्य बनाया गया है।

प्रमोशन पूर्व मांगी गयी ये जानकारी

कोरबा जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी BEO को निर्देश कर पदोन्नति पूर्व शिक्षकों की जानकारी मांगी है। डीईओ ने वो शिक्षकों की जानकारी एक प्रपत्र में मांगी है, जो या निलंबित हैं, या फिर अनुपस्थित हैं। साथ ही वैसे शिक्षक जिनका न्यायालयीन प्रकरण चल रहा है। इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी मांगी गयी है।

Back to top button