टॉप स्टोरीज़

जीता मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब ,प्रियन सेन ने भारत का नाम किया रोशन

नई दिल्ली 29 अगस्त 2023| राजस्थान की बेटी प्रियन सेन ने एक बार फिर भारत का नाम रोशन कर दिया है। साल 2022 में मिस राजस्थान 2022 की फर्स्ट रनरअप रह चुकीं प्रियन सेन अब मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब जीत गई हैं। राजस्थान के सीकर की रहने वाली प्रियन सेन अभ वियतनाम में भारत का प्रतिनिधितिव करेंगी। जानकारी के लिए बता दें कि मिस अर्थ इंडिया 2023 कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हुआ था जिसे डिवाइन ब्यूटी के दीपक अग्रवाल ने ऑर्गनाइज किया था।

गौरतलब है कि इस ब्यूटी पेजेंट में प्रियन सेन 16 फाइनलिस्ट्स में शामिल थीं और कई प्रतियोगिताओं में जीतक उन्होंने मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया। विजेता का नाम घोषित हुआ और उन्हें ताज पहनाया गया, वैसे ही प्रियन भावुक हो गईं। अब दिसंबर 2023 में प्रियन सेन वियतनाम में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट मिस अर्थ में हिस्सा लेंगी और भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

इसी तैयारी के बीच डिवाइन ब्यूटी के ब्यूटी पेजेंट मिस अर्थ इंडिया में अप्लाई किया और देशभर की मॉडल्स को कड़ी टक्कर देते हुए खिताब जीता। गौरतलब है कि डिवाइन ब्यूटी मिस इंटरनेशनल इंडिया, मिस अर्थ इंडिया का खिताब देता है, जिससे इंडिया की गर्ल्स इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर जाकर इंडिया को रिप्रजेंट करती है। मेंटर योगेश मिश्रा ने बताया की प्रियन सीकर में पली बढ़ी है। वह सिंगल मदर डॉटर है, प्रियन की मदर सुनीता सैन गवर्नमेंट टीचर के रूप में सीकर में कार्यरत है। इसके अलावा प्रियन कई म्यूजिक वीडियो में बतौर एक्ट्रेस नजर आ चुकी है। प्रियन सैन एक प्रशिक्षित डांसर, अंतरराष्ट्रीय स्तर की ताइक्वांडो खिलाड़ी है।

मिस राजस्थान का खिताब भी जीत चुकी हैं प्रियन सेन
बता दें, प्रियन सेन साल 2022 में मिस राजस्थान की फर्स्ट रनरअप रह चुकी हैं. वहीं, मौजूदा समय में वो मिस इंडिया की तैयारी के साथ-साथ मेडिकल की भी पढ़ाई कर रही हैं. प्रियन की मां राजस्थान के सरकारी स्कूल में टीचर हैं और सिंगल मदर भी. प्रियन की परवरिश उनकी मां ने अकेले ही की है. प्रियन सेन ने अपनी पढ़ाई पर फोकस करते हुए अपने पैशन पर भी ध्यान दिया औऱ मिस राजस्थान से लेकर मिस अर्थ तक का सफर तय किया. 

प्रियन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्हें ये खिताब जीतने के लिए खासा मेहनत करनी पड़ी क्योंकि वो टॉमबॉय हुआ करती थीं और ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा बनने के लिए काफी मेहनत लगी.

Back to top button