अध्यातम

19 JULY का राशिफल : कर्क,मीन,तुला राशिवालों को आज नौकरी में मिल सकती है सफलता….पढ़े आपकी राशि क्या कहती….

मेष- आज लाभकारी विकास संभव है जो आपको भविष्य में अच्छे परिणाम देगा. आप में से कुछ को अपनी पसंद के स्थान पर स्थानांतरित किया जा सकता है। छात्रों को अपना ध्यान उचित प्रयासों में लगाना चाहिए। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नए सौदे भी आगे बढ़ेंगे। आपको परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा। इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि सिंगल के लिए जल्द ही शादी की घंटी बजेगी। आप किसी पवित्र स्थान की यात्रा भी कर सकते हैं।

वृष- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में आपको कुछ लोगों का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में आपसी समझ और प्यार से रिश्ते और भी बेहतर होंगे। आपका सामाजिक जीवन भी आज हर तरह से बेहतर बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने काम के लिए प्रशंसा मिलेगी।


मिथुन – इस राशि के लोगों के जो पेंडिंग काम हैं उन्‍हें लेकर परेशान न हों. एक बार उन्हें करने का प्रयास तो करें, पूरे हो जाएंगे. व्यापारी महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखें और उनकी फोटोकॉपी का सेट भी बना लें, व्यापारी लोग बेवजह के विवादों से दूर रहें. युवा अपने मन से प्रसन्नता को कम न होने दें, हमेशा मुस्कुराते रहें और वाणी में मृदुलता और विनम्रता रखें. कुल में वृद्धि की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं. गर्भवती महिलाओं को अपना ध्यान रखना होगा, डॉक्टर के संपर्क में रहें. अनिद्रा रोगों को न्यौता दे सकती हैं इसलिए रात में भरपूर नींद लें ताकि सुबह उठने पर तरोताजा रहें. आपकी वाकपटुता से लोग प्रभावित होंगे, कई काम आपकी वाणी की इसी शैली के चलते आसानी से बन जाएंगे.

कर्क – कर्क राशि के लोगों को सहकर्मी व अधीनस्थों का बदला हुआ स्वभाव परेशान करेगा, टारगेट आधारित काम करने वालों पर दबाव बना रहेगा. व्यापारी वर्ग जिस चीज का भी काम करते हों, माल का स्टाक बनाए रखें, कभी भी डिमांड आ सकती है. विवाह योग्य संतान के लिए रिश्ता आ सकता है, हर तरह से मैचिंग होने पर हामी भर सकते हैं. पिता जी के साथ तालमेल बनाकर चलें, पिता का मार्गदर्शन ही आपको प्रगति के पथ पर ले जाएगा. लीवर के रोगी सचेत रहें, खानपान में कोई भी ऐसी चीज न लें जो नुकसान करने वाली हो. खासकर लिकर तो भूल कर भी न लें. महत्वपूर्ण कार्य करने से पहले हनुमान जी की आराधना अवश्य करें, कार्य की सफलता में कोई संदेह नहीं रहेगा.

सिंह – इस राशि के लोग अपने भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्य करते समय मन को शांत रखें. कारोबारियों की जल्दबाजी कार्यों में रुकावटें खड़ी कर सकती है इसलिए कोई भी काम धैर्य के साथ करें तो ठीक रहेगा. शोधकार्यों और अनुसंधान के क्षेत्र से जुड़े युवाओं को सफलता मिलेगी, उनकी शोध रिपोर्ट सब्मिट हो सकती है. समय मिलने पर कुछ पल अपने परिवार के सदस्यों के सात बिताएं, आपके साथ उनको भी अच्छा लगेगा. जंक फूड और नॉनवेज से परहेज करें. वैसे भी सावन के माह में नॉनवेज नहीं खाना चाहिए, आसानी से डाइजेस्ट नहीं होता. आपका विरोध करने वाले गुप्त शत्रुओं को पहचानें और उनकी गतिविधियों पर नजर रखते हुए सावधान रहें.


कन्या- नौकरी में व्यर्थ के कार्यों में उलझ सकते हैं. अच्छे परिणाम के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी बदलने के मूड में हैं तो संभल जाएं। आज यह कोशिश मत करो। छोटी-छोटी वाद-विवाद से मूड खराब होने के योग हैं। अपने मन की बात किसी से शेयर न करें।


तुला (Libra)- यह आपके लिए सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान देंगे। परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपका पारिवारिक जीवन आनंदमय और आरामदायक रहेगा। आप में से कुछ लोग विलासिता पर खर्च करेंगे।


वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों को रुका हुआ प्रमोशन मिलने की पूर्ण संभावना है, ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा. कारोबार में आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए, फैक्ट्री हो दुकान समय से पहुंचे और सारी व्यवस्थाओं पर पैनी नजर रखें. युवाओं को परीक्षाओं में सफलता मिलती नजर आ रही है, इसी तरह मेहनत जारी रखिए. घरेलू विवाद को बढ़ने न दें इसके लिए जरूरी है कि छोटी-छोटी बातों को तूल न दिया जाए और प्रेम का वातावरण रहे. सेहत का ध्यान रखिए,स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी हो सकती है. मेहमानों का आज आगमन हो सकता है, अतिथियों का जमकर सत्कार करिए और उनके साथ अच्छे से समय गुजारिए.


धनु – इस राशि के लोगों को बॉस के साथ बेहतर तालमेल सफलता की ओर ले जा सकता है, ऐसे ही तालमेल बनाए रखिए. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, नए व्यापार की प्लानिंग भी कर सकते हैं. बुद्धि का प्रयोग किसी का अहित करने में न लगाएं, यह तो दुरुपयोग कहलाएगा, युवा बुद्धि का सदुपयोग करें. घर के बिगड़े वातावरण को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसे बातचीत के जरिए सुधारने का काम करिए. पेट से संबंधित रोगों के प्रति बहुत सचेत रहना होगा, खानपान पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है. शासन का सहयोग प्राप्त होगा, सरकारी स्तर पर रुके हुए काम आसानी से बनते जाएंगे..

मकर – मकर राशि के जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश पूरी होकर उन्हें आज सफलता प्राप्त होगी. बिजनेस की शुरुआत की है तो अभी इस दौर में पैसे की तंगी रहेगी, फिर धीरे धीरे ही सफलता प्राप्त होगी. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए, कहीं प्रतिक्रिया देनी ही हो तो पूरी विनम्रता से देने का प्रयास करें. पुराने रिश्तेदार और मित्रों से बहुत दिनों के बाद मिलना होगा इसलिए मिलकर मन प्रसन्न रहेगा. खान-पान में लापरवाही वजन को बढ़ाने वाली होगी, वजन बढ़ने का मतलब है सौ बीमारियों को न्योता देना. मन में शांति न हो तो मौन रह कर मन को भारी न होने दें बल्कि दिल की बात अपनों से शेयर करें.

कुंभ – इस राशि के लोगों को काम को आगे बढ़ाने के लिए टीम की मदद मिल सकती है, काम आसानी से हो जाएगा. सजगता के साथ व्यापार करना चाहिए, बड़ा स्टाक सोच-समझ कर ही डंप करें अन्यथा पूंजी फंस सकती है. युवाओं को विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा, इससे उन्हें ज्ञान प्राप्त होगा और वह अपने में गंभीरता महसूस करेंगे. अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है, मन प्रसन्नता से झूम जाएगा. इम्यून सिस्टम मजबूत रखें, खान-पान में सुधार करें और अपनी सेहत को दुरुस्त रखें तथा बीमारियों को दूर करें. अनजाने में हुई गलतियां आपको शर्मिंदा कर सकती हैं इसलिए समाज के बीच अपना व्यवहार संतुलित रखें.

मीन – मीन राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से नये कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है, ऑफिस में व्यवहार अच्छा रखें. मेडिकल दवाएं, उपकरण, सर्जिकल आइटम आदि से जुड़े बिजनेस करने वालों को लाभ मिलेगा. बड़े भाई से यदि संबंधों में कुछ खिंचाव है तो दूर कर संबंध को अच्छा करें. पूरे परिवार के साथ बैठकर भोजन करें और इसे रोज की परम्परा बनाएं, दोनों समय संभव न हो तो कम से कम एक समय तो पालन करें. रक्त चाप के रोगी सचेत रहें, और जांच कराते हुए दवाएं नियमित लेते रहें. मन में किसी बात का पछतावा हो सकता है, मेडिटेशन और ध्यान लगाना उपयुक्त होगा.

Back to top button