क्राइम

मंदिर में चोरी: ओड़िशा से चार चोर पकड़ाये, दुर्गा माता के आभूषण व दान पेटी चोरी कर हुए थे फरार, दो चोर अभी भी फरार

जांजगीर चाम्पा 29 मार्च 2024। जांजगीर के प्रसिद्ध मंदिर में हुई चोरी के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस मंदिर से चोरी करने वाले चार आऱोपियों को धर दबोचा है। ये सभी आरोपी ओड़िशा के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 50 हजार रुपये कैश और बाइक सहित चोरी की सामिग्री भी बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक जिला के खोखरा मनका दाई मंदिर में पिछले दिनों चोरी की वारदात हुई थी। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को धर दबोचा है। जांजगीर पुलिस ने ओड़िशा से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  पुलिस ने आरोपियों से 50 हजार रूपये बरामद किया है।

वहीं पुलिस ने चार काला नकाब और दो बाइक भी बरामद की है। जानकारी के मुताबिक चोरी के मामले में मामले मे संलिप्त दो आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक फरार एक आरोपी 3 माह से नैला रेलवे स्टेशन में सफाई का काम करता था और खोखरा मंदिर की रैकी कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जल्द ही पुलिस ने फरार दो आरोपियों को गिरफ्तार करन ेकी बात कही है।

आपको बता दें कि शुक्रवार की रात अज्ञात चोरों ने प्रसिद्ध मंदिर मां मनका दाई मंदिर को निशाना बनाया है। इस मंदिर में 5 वीं बार चोरी हुई है। शनिवार की सुबह जब पुजारी मंदिर में पूजा करने पहुंचा तो देखा कि मंदिर में रखे सामान बिखरे हुए थे।

इसके साथ ही मंदिर में रखे हुए पांच नग दान पेटी नहीं थे। मंदिर के अंदर विराजित देवी मां का पहना हुआ एक नथनी, करधन भी नहीं था। पुजारी ने मंदिर में चोरी होने की जानकारी मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों और पुलिस को दी थी, जिसके बाद जांच शुरू हुई है।

Back to top button