अध्यातम

25 मार्च का राशिफल : मकर और कुंभ राशि वालों को संबंधियों से होगा लाभ, मीन राशि वाले खर्चे से बचे पढ़े आपकी राशि क्या कहती

मेष राशि : मेष राशि के लोग आज अपने दोस्तों से काफी वार्तालाप करेंगे, हो सकता है आज आप ट्रैवलिंग भी करें और आज की गई यात्रा आपके लिए बड़ी महत्वपूर्ण साबित होगी क्योंकि इससे आपको भविष्य के लिए कुछ अच्छे संपर्क स्थापित हो सकते हैं. इनके संपर्क से आने वाले समय में बहुत फायदा मिलेगा. यदि आप शादीशुदा हैं, तो आज आपकी वाणी में मिठास बरसेगी, जिससे आपका जीवन साथी बड़ा खुश होगा और यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज का दिन आपका प्रिय आपके लिए कुछ खास करेगा.

वृषभ राशि / वृष राशि –: आज का दिन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. आज किसी काम को पूरा करने में दोस्त की मदद मिल सकती है. हालांकि आज ऑफिस में किसी से थोड़ी अनबन हो सकती है. बेहतर होगा कि किसी को बिना आवश्यकता अपनी राय न दें. सेहत के प्रति भी आज आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. बाकी इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. पढ़ाई-लिखाई में भी उनका पूरा मन लगेगा. इसके अलावा लवमेट आज अपने साथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं, दिन अच्छा गुजरेगा. सुखद परिणाम हासिल होंग।

मिथुन राशि : आज आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे. अगर आज पहले से ली हुई जमीन को बेचना चाह रहें है तो आपको इससे काफी फायदा हो सकता है. इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन बढ़िया है. अध्ययन में मन लगेगा. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. स्वास्थ्य की स्थिति बहुत बेहतर नहीं है, इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें.

कर्क राशि : कर्क राशि के लोग आज अच्छी इनकम का लाभ उठाएंगे. इससे मन में हर्ष की भावना होगी और आप अपने कुछ पुराने कामों को भी शुरू करने का विचार बनाएंगे. आपको अपने बड़े भाइयों से अच्छा सपोर्ट मिल सकता है, इसलिए यदि मन में कोई बात है, तो उनके सामने बताएं. प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय की किसी बात को लेकर शक जाहिर कर सकते हैं, जबकि शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर संतुष्ट रहेंगे और आप अपने जीवन साथी के महत्व को स्वीकार करेंगे. आपकी जॉब में आज कुछ बदलाव होने की संभावना बन सकती है.

सिंह राशि : आज का दिन बेहतरीन रहेगा. आज ऑफिस का काम आसानी से निपट जायेगा. साथ ही सीनियर्स से आपको वाहवाही भी मिलेगी. अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए शुभ है. आज अचानक धन लाभ होने वाला है. इस राशि के म्यूजिक डायरेक्टर को अपनी विशेष कृति के लिए आज के दिन सम्मानित किया जा सकता है. साथ ही नया म्यूजिक डायरेक्ट करने का अवसर भी मिल सकता है. इसके अलावा आज परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे घर में चारों तरफ खुशियाँ ही खुशियाँ बिखरेंगी. सब कुछ अच्छा ही होगा.

कन्या राशि : सुस्वादु खान-पान में रुचि बढ़ेगी. खर्चे बढ़ेगे लेकिन इसकी ज्यादा चिंता ना करें तो ही बेहतर है. आज दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करें. खान-पान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें. व्यापार के मामले में दिन सुखद बीतेगा. जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोचकर ही करें. आज किसी को पैसे भूलकर भी न उधार दें. आज साहित्य में रूचि बढ़ेगी, कुछ खास किताबें भी खरीद सकते हैं. अपने काम से पीछे न हटें.

तुला राशि : तुला राशि के लोगों को आज थोड़ा सावधान रहना चाहिए क्योंकि आज आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है और मानसिक तनाव भी आपको थोड़ा सा परेशान कर सकता है, लेकिन दोपहर के बाद भाग्य आपका हाथ पकड़ लेगा और जो काम सुबह तक अटके हुए लग रहे थे. वह पूरे होने लगेंगे, आज आप अपने काम को लेकर भी काफी सजग रहेंगे. इनकम में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. यदि आप शादीशुदा है, तो आज का दिन आप अपने जीवन साथी की काफी बातें सुनेंगे और किसी खास बात पर उनकी सलाह भी आपको आज मिल सकती हैं. यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज आपका प्रिय अपने परिवार वालों से आपके बारे में बातचीत कर सकता है.

धनु राशि: आज आप गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं. नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें. विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है. युवाओं को ऐसे कोर्स की तलाश करनी होगी, जिनके जरिए प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने का मौका मिले. कामकाज में मन कम ही लग पाएगा. बेवजह किसी पर गुस्सा हो सकते हैं. कामकाज में भाग-दौड़ बनी रहेगी. लव लाइफ में परेशानी बनी रहेगी. थकावट भी महसूस हो सकती है. काम का लोड भी बढ़ सकता है.

मकर राशि : आज के दिन आपको अपनी चिंताओं से बाहर निकलने का प्रयास करना पड़ेगा क्योंकि इनकी वजह से आपका बहुत समय व्यर्थ होगा. खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपको यह सोचने पर विवश करेगी कि फिर आप कहां पर गलत है. कुछ धार्मिक कामों में भी आप जी खोलकर पैसा खर्च करेगे, लेकिन यदि आपके काम पर दृष्टि डालें, तो आज आप अपनी बुद्धि का लोहा मनवा आएंगे और आपका काम आपके नाम को बढ़ाने में सफल रहेगा. किसी सरकारी योजना का लाभ उठाने के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है.

कुंभ राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आज परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. आज मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. दुशमन भी आज आपसे दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं, सावधान रहियेगा. हालांकि आज आपको लाभ और प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे. आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. आज आप माता-पिता के साथ समय बितायेंगे. किसी पुराने दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं. आज का दिन आपके लिये अनुकूल रहेगा

मीन राशि : आज पठन-लेखन के क्षेत्र में आपकी अभिरूचि बढ़ेगी. धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे. कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होगी. स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है. दिन के उत्तरार्द्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी. अपनी समझदारी से नए अवसरों का फायदा उठाने की कोशिश करें. परिवार का पूरा समर्थन आपको मिल सकता है. मनोरंजन और रोमांस के मौके मिलेंगे. कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन वरिष्ठों की नजर में आपकी अच्छी तस्वीर प्रस्तुत करेगा.

Back to top button