अध्यातम

27 मार्च का राशिफल: कर्क, कन्या, तुला राशि वालों को जॉब में तरक्की मिलेगी….पढ़े आपकी राशि क्या कहती

27 मार्च 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज के दिन मेष, वृष राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, कर्क, वृश्चिक, धनु राशि के जातकों के लिए विशेष होने जा रहा है. वहीं कुछ राशियों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. आप अपने आप को तंदुरुस्त व तरोताजा रखने के लिए प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, ध्यान व योग को शामिल करेंगे. किसी व्यक्ति के द्वारा कोई अप्रिय समाचार सुनने से आपका मन बहुत विचलित रह सकता है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा.

आपको अपनी जॉब में तरक्की मिलेगी. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. नेताओं से मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. आप के आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं. करीबी दोस्त और साझेदारी नाराज होकर आपकी जिंदगी मुश्किल बना सकते हैं, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, जिससे आप अपने सभी कार्यों को धीरे-धीरे करके पूरा करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा.

आप परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे संचय किया जाता है, जो आपके आने वाले समय में काफी काम आएगा. कल आपके परिवार की और अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं, जिन्हें आप पूरी ईमानदारी से निभाएंगे. माता जी का सानिध्य मिलेगा. पिताजी से अपने मन की बात को साझा करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करे तो कल का दिन आपका बढ़िया रहेगा. जो जातक राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. युवाओं को प्रेम में सफलता की प्राप्ति होगी. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा. धन आगमन होने के संकेत हैं. कल आपकी वाणी लाभ प्रदान करेगी.

नए प्रेम संबंध के बनने की संभावना है. व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए उस में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए अपने परिवार वालों से बातें करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन का व्यय करेंगे. विद्यार्थी कंपटीशन की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. आपकी मेहनत आपको कामयाबी दिलाएगी.

आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे, उन्हें शोपिंग मॉल व पिकनिक पर लेकर जाएंगे, जहां मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. जो जातक समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. जो विद्यार्थी विदेशों से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें अवसर प्राप्त होंगे. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. ऐसे मित्रों से दूर रहें जो आपका समय खराब करते हो.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. जो जातक बैंकिंग व आईटी क्षेत्र में कार्यरत हैं, कल उन्हें  सफलता प्राप्त होगी. संतान के विवाह संबंधी कोई भी निर्णय सोच समझकर ही लें. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. करीबी रिश्तेदार के घर जाना कल आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है, लेकिन आप काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा.

आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई नया कार्य शुरू करेंगे. परिवार वाले आपकी सहायता करेंगे. आप परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. जो छात्र घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सता सकती है. विदेशों से आयात निर्यात का कार्य कर रहे जातकों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

कल आप समाज की भलाई के लिए कुछ कार्य करते हुए नजर आएंगे, जिसकी सभी लोग काफी सहाना करेंगे. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती हैं. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को अपनी जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी. घर में खुशियां भरा माहौल होगा. परिवार वाले सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. कल आप अपनी माता जी के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

आप अपने बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपको अपने समय का पता नहीं चलेगा. माता-पिता से अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. माता जी का सानिध्य मिलेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के संकेत हैं. कल आपका रुका हुआ धन भी आपको वापस मिलेगा. टीचिंग, आईटी और बैंकिंग के लोग कैरियर को लेकर उत्साहित व प्रसन्न होंगे. कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा.

विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रिय जनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें किसी परिचित के द्वारा समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. सभी लोग मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने लव पार्टनर को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं. जीवनसाथी के कैरियर में तरक्की को लेकर घर में खुशियां भरा महोल होगा.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं कल व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और अपनी रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. जॉब कर रहे जातकों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. उनके द्वारा नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे.

आर्थिक सुख में वृद्धि होगी. जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. बिना बजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है. अतीत में किया गया काम कल परिणाम और पुरस्कार लेकर आएगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. तो जातक राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा.

विदेशों से शिक्षा के अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन परिवार की किसी वजह से आप शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाएंगे. किसी अन्य व्यक्ति के कारण जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, जिसमें आपको अपने शब्दों को बहुत ही तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा. माता जी से कल आप अपने मन की बात को साझा करेंगे. घर से निकलते समय बड़े सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहेगा. धार्मिक कार्यों में उन्नति से प्रशंसा होगी. आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय भी व्यतीत करेंगे. बैंकिंग जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी. आर्थिक लाभ संभव है. अपने प्रिय के साथ कल अच्छी तरह बर्ताव करें नहीं तो वह आपसे गुस्सा हो सकते हैं.

अगर आप अपने दिमाग के दरवाजे खुले रखे तो कई उम्दा मौके आपको मिल सकते हैं. अपने माता-पिता की सेवा करें. आस-पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचें. संतान की पढ़ाई पर अधिक खर्चा होगा. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह मशवरा करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

माता-पिता संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. विद्यार्थी जातक किसी प्रतियोगिता की तैयारी के लिए अपने सीनियर से भी सहायता लेंगे. अगर आप अपने कुछ विश्व में बदलाव करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं. कल आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए निकालेंगे, जिसमें आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. 

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. नौकरी कर रहे लोगों की बात करें तो कल नौकरी में तरक्की पाकर काफी खुश नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और देखेंगे कि धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे आने वाले समय में कोई परेशानी ना हो.

नई नौकरी का भी ऑफर प्राप्त होगा लेकिन आपको पुरानी नौकरी में टिके रहना बेहतर रहेगा. आपके काम की गुणवत्ता देखकर आप के वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे. वैवाहिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की दखलंदाजी से आपके रिश्ते में मनमुटाव देखने को मिल सकता है, अपनी समझदारी से सभी मनमुटाव को दूर करें. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में प्रगति देखकर काफी खुश नजर आएंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में कुछ धन खर्च करेंगे. रुके हुए धन का आगमन होगा.

कल परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. किसी अच्छे व्यक्ति की सहायता से आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ किसी नए कार्य को करेंगे, जिससे आप की आय में बढ़ोतरी हो सके. आप अपने सभी कार्यों को कल ही करेंगे, कल पर नहीं छोड़े, नहीं तो परेशानी झेलनी पड़ सकती हैं. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. आय के अवसर प्राप्त होंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. नए-नए लोगों से संपर्क बनेंगे. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे मजबूत होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो जातक मैनेजमेंट, आईटी सेक्टर में कार्यरत हैं, कल उन्हें सफलता की प्राप्ति होगी. लव लाइफ में विश्वास को कायम रखें. किसी अन्य व्यक्ति को अपने रिश्ते में दखल अंदाजी ना करने दें. वाहन क्रय करने के संकेत हैं. वैवाहिक जीवन को बेहतर करेंगे.

पारिवारिक तनावो को अपनी एकाग्रता भंग ना करें. अपने जीव साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. तो जातक राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. नेताओं से मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

परिवार का सहयोग मिलेगा. किसी नए मेहमान के आने से परिवार में खुशियां भरा माहौल रहेगा. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी, घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. अगर आपने किसी से धन लिया हुआ है, तो वह भी कल आप लौटाएंगे. पहले किए गए निवेश का लाभ मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा वाला है. कल व्यवसाय को लेकर शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में सफलता के संकेत है. आपको कांटेक्ट कर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. आर्थिक प्रगति को लेकर प्रसन्न रहेंगे. कल आपके पास धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताकत और समझ दोनों ही होंगे.

सेहत का विशेष ख्याल रखें. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में परिवर्तन को लेकर असमंजस में रहेंगे. अभी पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा. बॉस आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. आपको तरक्की के अवसर भी मिलेंगे. जो जातक दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. कल उन्हें अपने परिवार की याद सजा सकती हैं. कल आप अपने रिश्तेदारों से मिलने उनके घर जाएंगे, जहां सभी मिलकर काफी खुश नजर आएंगे. शाम का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा.

जहां आपको महसूस होगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है. आप अपने परिवार वालों की जरूरतों के लिए खरीदारी करेंगे. जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. उनके द्वारा किए गए कार्यों की पूरी होगी. आप कल अपने मित्र के साथ घूमने जाने की योजना बनाएंगे. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें अच्छी डील मिल सकती है. विद्यार्थी कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे, किसी नए रिसर्च पर काम करने का भी मौका मिलेगा

मकर राशि (Capricorn)- 
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी. बिजनेस में लाभ हो सकता है. छोटे व्यापारी अपने व्यापार में अच्छा-खासा मुनाफा कमाएंगे. जो जातक पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए कुछ बदलाव करेंगे. पिताजी के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा.

परिवार वालों के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे. वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. कल आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है. आप अपने लिए कुछ खरीदारी करेंगे. जीवनसाथी के साथ रोमांटिक डिनर पर जाएंगे और उन्हें कोई खास उपहार भी देंगे. कल आपके परिवार की कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को किसी नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा दोस्त मिलने के संकेत हैं.

माता-पिता संतान के साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. जो जातक घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. संतान के द्वारा माता-पिता को मान सम्मान की प्राप्ति होगी. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)- 
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल आपको हर जगह से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. कल आप अपने मित्रों से भी मिलने उनके घर जाएंगे, जहां उनके साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.

जॉब कर रहे जातकों को अपनी जॉब में तरक्की मिलेगी. कल बिजनेस में सफलता की प्राप्ति होगी. जाब परिवर्तन से संबंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी सुखद रहेगी. घरेलू परेशानी आपको तनाव दे सकती हैं, लेकिन आप सभी परेशानियों का डटकर सामना करेंगे. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें. लोगों की मदद करें. समाज सेवा में जो लोग कार्यरत हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कल सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की काफी तारीफ करेंगे.

विद्यार्थी किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करेंगे, जिसमें उनके गुरुजन व सीनियर उनकी सहायता करेंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. आप मकान, दुकान को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. धन की प्राप्ति होगी. धन आगमन के संकेत है. माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने की संभावना है. रिश्तेदारों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आप अपने परिवार वालों के साथ किसी शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर जाएंगे, जहां सभी लोग मौज-मस्ती करते हुए नजर आएंगे. 

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो जातक पॉलिटिक्स में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी. जॉब कर रहे जातकों को अपने उच्च अधिकारियों से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. धन आगमन के संकेत हैं. जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें कल मन मुताबिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है.

लाभ के लिए अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए. आप जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. परिवार वाले सभी मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेरी-मिलाप होगा. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, कल उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. आप अपनी वाणी की मधुरता के कारण अपने सभी कार्यों को पूरा कराने में सफल रहेंगे.

व्यवसाय में आप अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे. आप किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे, जो व्यवसाय आप साझेदारी में करेंगे. माता जी से आप अपने मन की बात को साझा करेंगे. पैर छूकर पिता जी से आशीर्वाद ले, आपके सभी कार्य पूरे होंगे. माता-पिता की सेवा करें. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. संतान की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा.

Back to top button